Create

Women's T20 World Cup 2020, India vs England: प्रीव्यू, Predicted XI, मैच प्रेडिक्शन, लाइव स्ट्रीमिंग और पिच रिपोर्ट

मुकाबला नहीं होने की स्थिति में भारत को होगा फायदा
मुकाबला नहीं होने की स्थिति में भारत को होगा फायदा

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में 5 मार्च को सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की महिला टीम आमने-सामने होने वाली हैं। भारतीय टीम का प्रदर्शन लीग स्टेज में बेहतरीन रहा था और उन्होंने अपने सभी 4 मुकाबले जीते थे और वो ग्रुप ए में पहले स्थान पर रहे थे। वो इसी लय को सेमीफाइनल में भी जारी रखना चाहेंगे। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम ने 4 में से 3 मुकाबले जीते थे, वो ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहे थे।

इंग्लैंड और भारत महिला टीम के बीच इससे पहले 2017 में हुए वर्ल्ड कप के फाइनल और 2018 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मैच हुआ था। इन दोनों ही मुकाबलों में इंग्लैंड की जीत हुई थी और भारत के सामने मुश्किल चुनौती होने वाली है। आपको बता दें कि अगर यह मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। भारत ने इंग्लैंड से ज्यादा मैच इस टूर्नामेंट में जीते हैं।

यह भी पढ़ें: SA vs AUS Dream11 Team Prediction (2nd ODI), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Mar 4th, 2020

मैच की पूरी जानकारी

टूर्नामेंट- विमेंस टी20 वर्ल्ड कप, पहला सेमीफाइनल

तारीख- 5 मार्च, 2020

समय- सुबह 9:30 बजे से (भारतीय समयअनुसार)

वेन्यू- सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी

पिच रिपोर्ट

सिडनी में बल्लेबाजी के लिए अच्छा ट्रैक देखने को मिल सकता है। हालांकि मैच में बारिश होने की पूरी संभावना है। मैच अगर होता है, तो ओवरकास्ट कंडीशन होने के कारण गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है। बीच के ओवरों में स्पिनर्स का रोल अहम होगा। बारिश की संभावना के कारण टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना बेहतर विकल्प रहेगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय महिला टीम: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़।

इंग्लैंड महिला टीम: एमी जोन्स (विकेटकीपर), डैनियल वायट, नताली शीवर, हीदर नाइट, टैमी ब्यूमोन्ट, फ्रैन विल्सन, कैथरीन ब्रंट, साराह ग्लेन, मैडी विलियर्स, आन्या श्रबसोल और सोफी एक्लेस्टन।

मैच प्रेडिक्शन

मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारतीय महिला टीम ही पहले सेमीफाइनल को जीतने की प्रबल दावेदार हैं। इंग्लैंड एक मजबूत टीम है, लेकिन जिस लय में भारत की टीम नजर आ रही हैं, उसे देखते हुए उनका ही फाइनल में पहुंचना नजर आ रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग

टीवी- स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी

ऑनलाइन- हॉटस्टार

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment