Create

SA vs AUS Dream11 Team Prediction (2nd ODI), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Mar 4th, 2020

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में जीत दर्ज करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में बढ़त लेने के अलावा मानसिक रूप से भी बढत प्राप्त कर ली है। बुधवार को दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम इसे जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। इस मुकाबले में मेहमान टीम और ज्यादा मजबूती के साथ उतरने का प्रयास करेगी।

हालांकि दक्षिण अफ़्रीकी टीम मेजबान है लेकिन कंगारू टीम मैच में फेवरेट कही जा सकती है। इस आर्टिकल में मैच से सम्बंधित ड्रीम इलेवन प्रेडिक्शन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताया गया है, आप भी अपनी टीम चुनते समय इनका प्रयोग कर सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम

दक्षिण अफ्रीका

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), डेविड मिलर, जानेमन मलान, टेम्बा बवुमा, हेनरिक क्लासेन, काइल वेरेने, एंडीले फेलुकवायो, जेजे स्मट्स, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, ब्यूरन हेंड्रिक्स और लुथो सिपाम्ला।

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, डार्सी शॉर्ट, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, मैथ्यू वेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम ज़ाम्पा, केन रिचर्डसन एवं जोश हेज़लवुड।

अंतिम ग्यारह के बारे में अपडेट

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़खानी नहीं करना चाहेगी। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली टीम एक बार फिर मैदान पर उतारी जा सकती है। आमतौर पर यही होता है कि पहला मैच जीतने के बाद दूसरे मैच में टीमें कोई बदलाव नहीं करती है। मलान, डी कॉक, बवुमा सहित लुंगी एनगीडी, शम्सी और सभी अन्य खिलाड़ी फॉर्म में हैं ।

संभावित एकादश: डेविड मलान, डी कॉक, क्लासेन, वेर्रेयने, मिलर, फेहलुकवायो, महाराज, एनगीडी, नॉर्टजे, शम्सी।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव होने की सम्भावना देखी जा सकती है। डार्सी शॉर्ट की जगह एश्टन एगर को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के पास डेविड वॉर्नर और स्टीम स्मिथ के रूप में भरोसेमंद टॉप क्रम है। कप्तान फिंच भी फॉर्म में हैं। मध्यक्रम में एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श सक्षम नजर आ रहे हैं। देखा जाए तो एक बदलाव के अलावा कंगारू टीम में कोई अन्य बड़ा परिवर्तन नहीं होगा।

संभावित एकादश: फिंच, वॉर्नर, स्मिथ, लैबुशेन, कैरी, मार्श, एगर, स्टार्क, कमिंस, रिचर्डसन, हेजलवुड, जाम्पा।

मैच डिटेल

दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया, दूसरा वनडे

4 मार्च, 2020, शाम 4 बजकर 30 मिनट (भारतीय समय)

मैंगौंग ओवल, ब्लोमफोंटेन

पिच रिपोर्ट

ब्लोमफोंटेन में पिच स्लो रहती है। बल्लेबाजों के लिए तेजी से रन बनाना आसान नहीं कहा जा सकता है। नजरें जमाने के बाद धीमी गति से पारी को आगे बढ़ाया जा सकता है। 250 तक का स्कोर काफी अच्छा माना जा सकता है। बारिश की सम्भावना नहीं है और टॉस जीतने वाली टीम फायदे में रहेगी।

दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया, DREAM11 टिप्स

विकेटकीपर- दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डी कॉक बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और वे इस श्रेणी के लिए प्रमुख दावेदार माने जा सकते हैं। टी20 सीरीज से वे काफी बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे हैं जो उन्हें ड्रीम इलेवन में कप्तान की दावेदारी में मजबूती देते हैं।

बल्लेबाज- डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच दोनों शानदार खिलाड़ी हैं इसलिए इस टीम में जगह उन्हें मिलनी चाहिए। स्टीव स्मिथ भी बड़ा नाम हैं और युवा खिलाड़ी लैबुशेन की प्रतिभा भी नकार नहीं सकते। हेनरिक क्लासेन और टेम्बा बवुमा को भी मुख्य दावेदारों की श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए।

ऑल राउंडर- केशव महाराज और फेहलुकवायो को दक्षिण अफ़्रीकी टीम से शामिल कर सकते हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया से एश्टन एगर का नाम नजर अंदाज नहीं कर सकते क्योंकि टी20 सीरीज में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था।

गेंदबाज- पिछले मैच में कमिंस ने तीन विकेट चटकाए थे। उनके अलावा एनगीडी भी बेहतर खिलाड़ी हैं और उन्हें भी ड्रीम इलेवन टीम में शामिल करना चाहिए। मिचेल स्टार्क के अलावा शम्सी और एडम जाम्पा भी इस लिस्ट में हैं।

कप्तान- डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक को शामिल किया जा सकता है। दोनों बेहतरीन खिलाड़ी हैं और तूफानी खेल खेलते हैं। पिच को ध्यान में रखते हुए एडम जाम्पा के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

DREAM11 Team Prediction

Fantasy Suggestion #1

क्विंटन डी कॉक, आरोन फिंच, मार्नस लैबुशेन, टेम्बा बवुमा, मिचेल मार्श, एंडील फेहलुकवायो, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, तबरेज शम्सी और एनगीडी।

कप्तान- स्टीव स्मिथ, उपकप्तान- क्विंटन डी कॉक।

Fantasy Suggestion #2

क्विंटन डी कॉक, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, टेम्बा बवुमा, हेनरिक क्लासेन, एश्टन एगर, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, एनगीडी, तबरेज शम्सी।

कप्तान- डेविड वॉर्नर, उपकप्तान- एडम जाम्पा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment