Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019 : वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम की 2 बड़ी समस्याएं

  • जानिए क्या हैं वो दो बड़ी समस्याएं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST

विराट कोहली, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या
विराट कोहली, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या

विश्वकप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का अभी तक का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है। हालांकि बीते 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने प्रदर्शन से बल्लेबाज काफी निराश होंगे। इस मैच के बाद भारतीय टीम की मध्य क्रम की बल्लेबाजी की समस्या भी उभरकर सामने आ गई है। वहीं इससे पहले के मैचों में भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज स्कोर बोर्ड पर केवल 224 रन ही टांगने में सफल हो पाए थे। एक समय पर भारत की जीत भी खतरे में दिख रही थी लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बल पर टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखा और विरोधी टीम पर 11 रनों के मामूली अंतर से जीत हासिल की।

जब टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होकर टीम से बाहर चल रहे हों, तो भारत के लिए आगे के मैचों में इतना मामली स्कोर काफी नहीं होगा। ऐसे में विराट कोहली की सेना को आगे के मैचों में दो मुख्य समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

हम आपको उन दो मुख्य समस्याओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली को खत्म करना होगा। जानिए क्या हैं वो दो बड़ी समस्याएं-

नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या

नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या
नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट से कुछ समय पहले नंबर 4 के लिए परफेक्ट बल्लेबाज का चयन कर लिया था और केएल राहुल इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे थे। हालांकि टूर्नामेंट के अपने दूसरे ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए थे। जिसके बाद नंबर 4 के बल्लेबाज केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा गया।

इसके बाद नंबर 4 के लिए विजय शंकर का चयन किया गया लेकिन उन्होंने अपनी दो पारियों में टीम को काफी निराश किया है। ऐसे में एक बार फिर से टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या उभर कर सामने आई है। टीम के पास इसके लिए कई विकल्प मौजूद हैं। जिनमें पहला नाम दिनेश कार्तिक का है, दूसरा अगर महेंद्र सिंह धोनी को ऊपर खिलाया जाता है, तो शंकर को नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है। या फिर रिषभ पंत को भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराई जा सकती है। अब यह निर्णय तो कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को लेना है लेकिन आगे के मैचों में टीम के लिए यह समस्या बड़ी होने वाली है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 26 Jun 2019, 14:50 IST
Advertisement
Fetching more content...