Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019 : क्यों रिषभ पंत को अगले मैच में टीम में शामिल किया जाना चाहिए

  • जानिए क्यों रिषभ पंत को अगले मैच में टीम में शामिल करना चाहिए
ANALYST
फ़ीचर
Modified 26 Jun 2019, 14:00 IST

विराट कोहली और रिषभ पंत
विराट कोहली और रिषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप 2019 में शानदार अंदाज से खेलते हुए आगे बढ़ रही है और अपना विजय अभियान जारी रखा हुआ है। टीम अभी तक टूर्नामेंट में अपने सारे मुकाबले जीतती आई है, जबकि उसका न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

हालांकि टीम को इस दौरान थोड़े उतार-चढ़ाव देखने पड़े और उसके दो शानदार खिलाड़ी चोटिल हो गए। पहला नाम शिखर धवन का है, जिनके अंगूठे में चोट लगने के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए और दूसरा नाम है तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का। शिखर धवन के बाहर होने के बाद उनकी जगह रिषभ पंत को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम में शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें : World Cup 2019 : टूर्नामेंट में अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन न करने वाले 3 शानदार खिलाड़ी

भारत को 27 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेलना है। भारतीय टीम चाहेगी कि वेस्टइंडीज को मात देकर वो सेमीफाइनल की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाए। हालांकि शुरुआत से शानदार खेलती आ रही टीम इंडिया को अफगानिस्तान के सामने बल्लेबाजी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जबकि गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम ने इस मैच को 11 रन से जीत लिया था। इस मैच के बाद भारतीय टीम की मध्यक्रम में बल्लेबाजी की समस्या उभरकर सामने आई थी। 

अफगानिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर मैदान पर आए थे लेकिन वह एक लंबी पारी को अंजाम नहीं दे सके थे। ऐसे में अगर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में इस समस्या को खत्म करना है, तो इसके लिए रिषभ पंत को नंबर 4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी देनी होगी। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले केदार जाधव को अगर नंबर 4 पर भेजा जाता है, तब भी रिषभ पंत नंबर 5 पर भी बल्लेबाजी करने में सक्षम होंगे। साथ ही टीम के पास एक अतिरिक्त विकेटकीपर विकल्प भी मौजूद होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 26 Jun 2019, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...