Create

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें आप नहीं जानते होंगे लेकिन वे शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज होने में अब कुछ दिन ही शेष है। क्रिकेट के महाकुंभ वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से होने वाला है। जिसमें विश्व की शीर्ष 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें सभी टीमें एक दूसरे से एक-एक मुकाबला खेलेंगी। लीग मैचों में सर्वश्रेष्ठ अंक पाने वाली 4 टीमें नॉकआउट में पहुंचेगी।

इस टूर्नामेंट में कई ऐसे खिलाड़ी भी प्रतिभाग कर रहे हैं जिन्होंने कम वनडे मैच खेले हैं जिस कारण उन्हें बहुत कम लोग ही जानते हैं, लेकिन वो अपने टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। आज हम हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

#3. अविष्का फर्नान्डो:

Enter caption

श्रीलंका के हार्ड हिटर बल्लेबाज अविष्का फर्नान्डो जो सामान्यतः ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं। वे भविष्य में श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। अविष्का फर्नान्डो तब लाइमलाइट में आए जब उन्हें बिना फर्स्ट क्लास या लिस्ट ए क्रिकेट खेले ही साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के लिए बुलावा आया था। अविष्का फर्नान्डो अपने डेब्यू मैच में ही मात्र 2 गेंद खेलकर शून्य पर आउट हो गए।

अविष्का फर्नान्डो श्रीलंका की ओर से अंडर-19 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने अंडर-19 क्रिकेट करियर में 1379 रन बनाए हैं। उन्होंने लिस्ट ए करियर की 26 पारियों में 46.67 की औसत से 1115 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है। उन्होंने अब तक मात्र 5 वनडे मैच खेले हैं और मात्र 71 रन बनाए हैं लेकिन यदि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें मौका दिया है तो फिर उनके अंदर कुछ क्षमता जरूर होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2. हज़रतुल्लाह ज़ज़ई:

Enter caption

अफगानिस्तान के बाएं हाथ के हार्ड हिटर बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के नाम कई अनोखे रिकॉर्ड दर्ज हैं। ज़ज़ई ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े हैं। इसके अलावा उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की भी बराबरी की है। वे आयरलैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में 62 गेंदों पर 162* रनों की नाबाद पारी खेल चुके हैं। हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ने अब तक 6 टी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 378 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 वनडे मैच भी खेले हैं लेकिन उनका वनडे करियर टी20 की तरह अच्छा नहीं रहा है। वे 8 मैचों में मात्र 183 रन बनाए हैं।

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई वर्ल्ड कप में मोहम्मद शहजाद के साथ मिलकर विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर सकते हैं। उनकी बल्लेबाजी, राशिद खान और मुजीब उर रहमान की स्पिन गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान टीम शानदार प्रदर्शन कर सकती है।

#1. रैसी वैन डर डसेन:

Enter caption

30 वर्षीय रैसी वैन डर डसेन दक्षिण अफ्रीका के आक्रामक बल्लेबाज हैं जो लायंस के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। मध्यक्रम बल्लेबाज रैसी वैन डर डसेन उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जिन्हें घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अधिक मौका नहीं मिला है। खैर देर से ही सही, आखिरकार उन्हें अक्टूबर 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में खेलने का मौका मिला। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद जनवरी 2019 में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। इस मैच में उन्होंने 93 रनों की शानदार पारी खेली।

अपने 8 मैचों के छोटे से अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट करियर में रैसी वैन डर डसेन ने 88.25 की औसत से 353 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। वे वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment