Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी जिन्हें टीम में मौका मिलना चाहिए था 

टॉप 5 / टॉप 10
18.59K   //    17 Apr 2019, 00:25 IST

Australian captain Aaron Finch

गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 2015 के विश्व कप में विजयी रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ के दिमाग में अब भी इस विश्व कप की यादें ताज़ा होंगी।

हालाँकि, तब से चीजें उनके पक्ष में नहीं रही हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 2015 के बाद से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 40 से ज़्यादा खिलाड़ियों को आज़माया है। इस वर्ष फरवरी-मार्च में भारत के सफल दौरे से पहले कंगारू टीम आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में छठे स्थान पर खिसक गई थी जो कि 1984 के बाद उनकी सबसे खराब रैंकिंग है।

पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है और लगातार आठ एकदिवसीय मैचों में जीत दर्ज करने के साथ, वे वापस फॉर्म में लौट आये हैं।

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी से यह टीम अब मजबूत नज़र आ रही है। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनका इस 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा ना बनना काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा।

तो आइए एक नज़र डालते हैं तीन ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर: 

#3. पीटर हैंड्सकॉम्ब

Peter Handscomb
Advertisement

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने साल 2019 में अभी तक अपनी 12 पारियों में 43.54 की औसत से कुल 479 रन बनाए हैं।उन्होंने स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी में अपनी टीम के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। हैंड्सकॉम्ब स्पिन को बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं और ज़रूरत के मुताबिक अपनी बल्लेबाज़ी का गियर बदल सकते हैं।

हालांकि, साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में वह उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था लेकिन एकदिवसीय श्रृंखला में इस युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 3 मैचों में 151 रन बनाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे में खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला में उन्होंने असाधारण प्रदर्शन किया और अपनी 5 पारियों में 236 रन बनाए, जिसमें एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा सफल रन चेज भी शामिल है। चयनकर्तायों ने हैंड्सकॉम्ब की जगह स्टीव स्मिथ को टीम में शामिल किया है।

लेकिन अगर विश्व कप में एलेक्स केरी किसी कारणवश नहीं खेल पाते हैं तो ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास कोई विशेषज्ञ विकेटकीपर नहीं होगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...