World Cup 2019: 3 टीमें जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के लीग स्टेज में सबसे ज्यादा शतक लगाए

KR Beda
रोहित
रोहित शर्मा

वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच समाप्त हो चुके है। टॉप 4 टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। लीग चरण में भारतीय टीम 15 अंकों के साथ टॉप पर रही, वहीं ऑस्ट्रेलिया (14), इंग्लैंड (12) और न्यूजीलैंड (11) क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रही।

इस टूर्नामेंट में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस समय सबसे खतरनाक लग रही है। लीग मैचों में कुल 31 शतक लगे, जिनमें से 19 शतक केवल इन 3 टीमों के बल्लेबाजों ने लगाए है। आइये एक नजर डालते है इन टीमों के आंकड़ो पर:

#1 इंग्लैंड (7 शतक):

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट में 9 मैच खेले, जिसमें से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहे। इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जेसन रॉय, जो रूट , जॉनी बेयरस्टो और इयोन मॉर्गन इस समय शानदार फॉर्म में है।

जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो का नाम इस वर्ल्ड कप की बेस्ट ओपनिंग जोड़ियों में आता है। जेसन रॉय की अनुपस्थिति में इंग्लैंड को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के सामने 2 महत्वपूर्ण मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं जेसन रॉय की वापसी के बाद इंग्लैंड ने इस टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक टीम भारत और फिर उसके बाद न्यूजीलैंड को हराया। इस टूर्नामेंट में जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने अपनी टीम के लिए क्रमशः 462 और 341 रन बनाए।

वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुल 7 शतक लगाए। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने 2-2 शतक लगाए, जबकि जेसन रॉय, जोस बटलर और इयोन मॉर्गन ने 1-1 शतक लगाए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#2 भारत (7 शतक):

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में 9 मैच खेले, जिसमें से 7 मैच जीतकर 15 अंको के साथ टॉप पर है। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड को छोड़कर कोई भी टीम भारत को नहीं हरा पायी है। शिखर धवन के जाने के बाद लोकेश राहुल ने ओपनर की भूमिका बखूबी निभाई है।

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के बल्लेबाज 7 शतक लगा चुके है, लेकिन हैरानी की बात यह कि ये सभी शतक ओपनर बल्लेबाजों ने ही लगाए है। मध्यक्रम में कोहली ने शानदार प्रदर्शन तो किया, लेकिन वो शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए।

भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 8 मैचों में 5 शतक लगाए, जबकि लोकेश राहुल और शिखर धवन ने इस टूर्नामेंट में 1-1 शतक अपने नाम किया।

#3 ऑस्ट्रेलिया (5 शतक):

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने 9 मैच खेले, जिसमें से 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। सेमीफाइनल में उसका मुकाबला 11 जुलाई को इंग्लैंड से होगा। ओपनर को छोड़ दें तो ऑस्ट्रेलिया के शेष बल्लेबाजों का प्रदर्शन सामान्य रहा है। स्टीव स्मिथ इस समय शानदार फॉर्म में है, लेकिन वो शतक लगाने में अभी तक सफल नहीं हुए।

वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने कुल 5 शतक लगाए है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 3 और आरोन फिंच 2 शतक लगाने में कामयाब हुए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता