Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: चार भारतीय क्रिकेटर जिनका इस आईपीएल में खराब प्रदर्शन रहा है

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
21 Apr 2019, 16:03 IST

Enter caption

ऐसे में जब विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो चुका है, इंडियन प्रीमियर लीग में उनके वर्तमान प्रदर्शन पर ध्यान देना भी जरुरी है। वर्तमान प्रदर्शन एक खिलाड़ी के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने और वर्ल्ड कप में उम्मीदों के भार का सामना करने की उनकी क्षमता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

जहां हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, युजवेंद्र चहल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने अपने प्रशंसकों को निराश किया है।

आईपीएल के इस सीजन में अब तक कुछ क्रिकेटरों का प्रदर्शन उनकी क्षमता से कम रहा है और विश्व कप के लिए उनके चयन को सही ठहराने के लिए उन्हें बहुत कुछ करने की जरूरत है। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे चार खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर:


# 1 दिनेश कार्तिक



दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारतीय टीम में बार-बार वापसी करने के लिए जाना जाता है, और आईपीएल के इस सीज़न में उनका प्रदर्शन औसत रहा है। कप्तान होने के नाते, उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आकर बल्लेबाज़ी करके टीम के लिए एक उदाहरण स्थापित करने की आवश्यकता है। अब तक की नौ पारियों में से वह सिर्फ एक बार 50 पार करने में सफल रहे हैं और इस सीजन में उनका स्ट्राइक रेट महज 118.08 का रहा है जो एक फिनिशर से स्वीकार्य नहीं है।

विश्व कप में उनके चयन के बाद से प्रशंसकों के मन में कई सवाल हैं, क्यूंकि ऋषभ पंत अच्छे फॉर्म में थे और ऐसे में टीम में उनका शामिल न होना एक बड़ा प्रश्न खड़ा करता है। ऐसे में कार्तिक के पास भो उन्हें गलत साबित करने का मौक़ा है और यह उनका आखिरी मौका है।

आईपीएल 2019

मैच: 9, रन: 111, औसत: 18.50, स्ट्राइक रेट: 118.08, उच्चतम स्कोर: 50


# 2 विजय शंकर

विजय शंकर
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नंबर तीन या चार पर बल्लेबाजी करने के लिए बहुत सारे मौके मिलने के बाद, विजय शंकर उन अवसरों का लाभ उठाने में असफल रहे। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के रनों पर बहुत अधिक निर्भर सनराइजर्स के लिए, शंकर बार-बार विफल रहे हैं। अब तक की आठ पारियों में से शंकर एक बार भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए हैं।

अब जबकि विश्व कप में उनका चयन हो चूका है संभव है कि उनपर दबाव कम होगा, उनसे उम्मीद है कि अच्छा प्रदर्शन करके अपनी क्षमता पर खरे उतरें क्योंकि वह भारतीय टीम के चार नंबर के बल्लेबाज के रूप में विश्व कप में खेलने जा रहे हैं।

आईपीएल 2019 रिकॉर्ड

मैच: 8, रन: 139, औसत: 19.85, स्ट्राइक रेट: 123.00, उच्चतम स्कोर: 40 *

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...