Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 4 बड़े रिकॉर्ड जो इस टूर्नामेंट में टूट सकते हैं

ANALYST
आँकड़े
5.75K   //    27 May 2019, 21:22 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 की शुरूआत होने में अब लगभग 2 दिन ही बचे हैं। इसके लिए सभी टीमें अभ्यास मैच खेल रहीं हैं और इंग्लैंड की पिचों की स्थिति जानने को लेकर प्रयासरत हैं। क्रिकेट प्रेमियों पर वर्ल्ड कप का खुमार इतना छाया हुआ है कि वे अभ्यास मैचों को देखने के लिए भी भारी मात्रा में स्टेडियम पहुंच रहे हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण भारत बनाम न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के मुकाबले में देखने को मिला था।

इस बार का टूर्नामेंट हाई-स्कोरिंग होने वाला है। इस कारण क्रिकेट प्रेमियों को इसका और भी आनन्द मिलेगा। इस टूर्नामेंट में पिछले 11 वर्ल्ड कप संस्करणों में बने कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं। हालांकि सभी टीमों और खिलाड़ियों का मुख्य लक्ष्य किसी भी हाल में खिताब जीतना होगा लेकिन कुछ खिलाड़ियों द्वारा बनाए गए व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स पर भी सबकी नजर बनी रहेगी।

आज हम आपको उन 5 रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस सीजन टूट सकते हैं।

#5. सबसे तेज अर्धशतक- 16 गेंद (एबी डीविलियर्स के द्वारा):

Enter caption

एबी डीविलियर्स द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड सबसे आसान रिकॉर्डों में से एक है, जिसे वर्ल्ड कप कप के इस संस्करण में तोड़ा जा सकता है। अब एकदिवसीय क्रिकेट में भी आक्रामक बल्लेबाजी की शुरुआत हो चुकी है। इस समय विभिन्न टीमों में पहले से भी अधिक विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं। साथ ही साथ इस साल का वर्ल्ड कप 'हाई-स्कोरिंग' भी होने वाला है।

यह टूर्नामेंट आईपीएल के ठीक बाद शुरू हो रहा है, जिसका अर्थ यह है कि खिलाड़ियों के पास अलग-अलग प्रारूपों में अचानक से खुद को ढालना थोड़ा मुश्किल रहेगा। हालांकि कुछ खिलाड़ियों के लिए यह नुकसानदायक हो सकता है, लेकिन हार्ड हिटर बल्लेबाजों के लिए यह सबसे अच्छा है जो क्लास को नहीं बल्कि अपने शारीरिक क्षमता को अधिक महत्व देते हैं।

एबी डीविलियर्स द्वारा बनाए गए इस रिकॉर्ड को हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल और ग्लेन मैक्सवेल जैसे हिटर बल्लेबाज तोड़ सकते हैं। हार्दिक पांड्या इस साल आईपीएल में 17 गेंदों पर ही अर्धशतक चुके हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...