वर्ल्ड कप 2019: 5 खिलाड़ी जिन्हें एलेक्स हेल्स की जगह इंग्लैंड टीम में मौका मिल सकता है

Enter caption

वर्ल्ड कप के 12वें संस्करण की शुरुआत होने को मात्र 1 माह बचे है। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के लिए बुरी खबर आई है। उन पर ड्रग्स लेने के आरोप में 21 दिन का प्रतिबंध लगाया गया है साथ ही उन्हें वर्ल्ड कप टीम से भी बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है कि एलेक्स हेल्स को अंतरराष्ट्रीय सत्र से पूर्व इंग्लैंड की सभी टीमों से हटा दिया गया है।

30 वर्षीय बल्लेबाज एलेक्स हेल्स शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ मालहाइड में होने वाले एकमात्र वनडे मैच की सीरीज, पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज और विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे। लेकिन यह एलेक्स के करियर का अंत नहीं है। वे प्रतिबंध समाप्त होने के बाद काउंटी क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे जबकि वर्ल्ड कप के बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। हेल्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 11 टेस्ट, 70 वनडे और 60 टी-20 मैच खेले हैं, उन्हें सीमित ओवरों का विशेषज्ञ माना जाता है।

आज हम बात करने जा रहे हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें वर्ल्ड कप में एलेक्स हेल्स की जगह इंग्लैंड की टीम में शामिल किया जा सकता है।

#5. लियाम लिविंगस्टोन:

Enter caption

लियाम लिविंगस्टोन एलेक्स हेल्स के मजबूत विकल्प हो सकते हैं। वे एक हार्ड हिटर बल्लेबाज हैं जो सफेद बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। लियाम लिविंगस्टोन ने 53 लिस्ट ए क्रिकेट की 44 पारियों में 1526 रन बनाए हैं। लियाम लिविंगस्टोन मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं जबकि सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों पर 44 रन बनाए थे। उनके पास घरेलू क्रिकेट का अच्छा अनुभव है साथ ही वे इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#4. सैम हैन:

Enter caption

सैम हैन वॉर्विकशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। हांगकांग में जन्मे सैम हैन ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। उन्हें इंग्लैंड की पिचों का अच्छा ज्ञान है क्योंकि उन्हें 63 फर्स्ट क्लास मैच, 56 लिस्ट ए क्रिकेट और 45 टी20 मैच खेलने का अनुभव है। सैम हैन ने 56 लिस्ट ए क्रिकेट की 54 पारियों में 58.52 की औसत 2692 रन बनाए हैं जिसमें 10 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है। सैम हैन का एक पारी में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 161* रन है। सैम हैन भी एलेक्स हेल्स की जगह टीम में शामिल होने के मजबूत दावेदार हैं।

#3. जेम्स विंस:

Enter caption

जेम्स विंस काउंटी क्रिकेट में हैम्पशायर की ओर से खेलते हैं। वे इंग्लैंड की ओर से 13 टेस्ट, 6 वनडे और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनके पास अंतरराष्ट्रीय मैचों का भी अच्छा अनुभव है। जेम्स विंस ने 6 वनडे मैचों में 121 रन बनाए हैं जिसमें 1 अर्धशतक शामिल हैं। जेम्स विंस 127 लिस्ट ए मैचों की 119 पारियों में 4267 रन बनाए हैं जिसमें 22 अर्धशतक और 9 शतक शामिल है। जेम्स विंस भी एलेक्स हेल्स की जगह टीम में जगह बनाने की क्षमता रखते हैं।

#2. डेविड मलान:

Enter caption

डेविड मलान मिडलसेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने इस मैच में 44 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा वो 15 टेस्ट मैचों में भी हिस्सा ले चुके हैं जिसमें उन्होंने 724 रन बनाए हैं। डेविड मलन इंग्लैंड की पिचों पर कमाल कर सकते हैं क्योंकि उन्हें 157 फर्स्ट क्लास, 148 लिस्ट ए और 165 टी20 मैचों का अनुभव है। वे लिस्ट ए क्रिकेट में 5111 रन बनाए हैं जिसमें 25 अर्धशतक और 10 शतक शामिल हैं।

#1. जोफ्रा आर्चर:

Enter caption

बारबाडोस में जन्मे जोफ्रा आर्चर ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। जोफ्रा आर्चर आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए चुना गया है। जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मौका पाने के प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने जहां भी टी20 लीग खेली है वहां भी अपनी अलग छाप छोड़ी है। वे 28 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 131 विकेट चटका चुके हैं। इसके अलावा 14 लिस्ट ए क्रिकेट में भी 21 विकेट चटका चुके हैं। उनके पास अद्भुत गेंदबाजी मिश्रण है। वे 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यॉर्कर फेंक सकते हैं और 120 किमी प्रति घंटे की धीमी गेंद करके भी बल्लेबाजों को चकमा दे देते हैं। जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड की ओर से जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now