Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019 : पाकिस्तान से मैच हारने के बाद इंग्लैंड की 6 कमजोरियां जो सामने आई हैं

CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
1.48K   //    07 Jun 2019, 19:25 IST

Enter caption

विश्व कप 2019 का अब तक का सफर काफी रोमांच भरा रहा है। सबसे पहले बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप में अपना दावा ठोंका, जिससे विश्व कप और भी मजेदार हो गया। इसको और भी मजेदार बनाया पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के मैच ने। अपना पहला मैच विंडीज से काफी शर्मनाक तरीके से हारने के बाद, पाकिस्तान ने जिस तरह से वापसी करते हुए इंग्लैंड को काँटे के मुकाबले में हराया, उससे इंग्लैंड को धक्का तो लगा। साथ ही इंग्लैंड टीम की कमजोरियां भी विश्व कप में अन्य टीमों के सामने जाहिर हो गई। 

आइये बात करते हैं इंग्लैंड की कुछ कमजोरियों पर, जिसका फायदा उठाकर दूसरी टीमें भी इंग्लैंड को हरा सकती हैं-

पहले 10 ओवर खुल कर खेलें- पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान और इमाम-उल-हक ने शुरूआत में समझदारी और दिलेरी, दोनों के मिश्रण का खेल दिखाया। बड़ी ही समझदारी से दोनों बल्लेबाजों ने खराब गेंद का इंतजार किया और अच्छे शाॅट खेलकर स्कोरबोर्ड को व्यस्त रखा। फखर ज़मान जहाँ आक्रामक खेल दिखा रहे थे, वहीं दूसरी ओर इमाम-उल-हक ने अपना समय लिया फिर बल्ले से अपना जौहर दिखाया। दोनों काफी योजनाबद्ध तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे, दोनों ने ठान रखा था कि पहले 10 ओवर में विकेट नहीं देना है।

जोफ्रा आर्चर के खिलाफ संभल कर खेलें- जोफ्रा आर्चर पर पूरे विश्व की निगाहें हैं। आर्चर 150 km/h की स्पीड से लगातार बाॅल फेंक सकते हैं। हालाँकि इनके बाॅलिंग एक्शन से कोई ये अनुमान नहीं लगा सकता कि आर्चर इतनी तेजी से बाॅल भी फेंक सकते है। आर्चर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुये मैच में 27 रन देकर 3 विकेट लेकर दूसरी टीमों को सावधान कर दिया था। पाकिस्तान के बल्लेबाज ने आर्चर की बाॅल पर थोड़ी अधिक सावधानी दिखाई, खासतौर पर आर्चर की शाॅर्ट पिच गेंदों पर। जिससे दोनों बल्लेबाजों को पारी आगे बढ़ाने में आसानी हुई और पाकिस्तान टीम को एक सधी शुरूआत मिल सकी।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...