Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: अफगानिस्तान ने अभ्यास मैच में पाकिस्तान को हराया, दक्षिण अफ्रीका को भी मिली जीत

FEATURED WRITER
न्यूज़
2.54K   //    25 May 2019, 10:29 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 के अभ्यास मैचों का आगाज शुक्रवार से हो गया। इसमें अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। दूसरे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 87 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान की जीत चर्चा का विषय रही और आगे टूर्नामेंट में हर टीम को उनसे सतर्क रहने की जरूरत होगी। पाकिस्तान की टीम 47.5 ओवर में 262 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में अफगानिस्तान ने पचासवें ओवर की चौथी गेंद तक 7 विकेट पर 263 रन बनाकर मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट पर 338 रन बनाए, जवाब में श्रीलंकाई टीम 251 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले विकेट के लिए फखर जमान और इमाम उल हक ने 47 रन जोड़े। इसके बाद बाबर आजम ने क्रीज पर टिककर खेलते हुए एक शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 112 रन बनाए। उनके अलावा शोएब मलिक ने 44 रन बनाए। इस तरह उनकी टीम ने ऑल आउट होने से पहले 262 रन बनाए। अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान के लिए हजरतुल्लाह जजई और मोहम्मद शहजाद ने 80 रन जोड़ शानदार शुरुआत दी। इसके बाद हशमतुल्लाह शाहिदी ने एक छोर संभालकर रखा और नाबाद 74 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने भी 34 रन बनाए और अफगानिस्तान ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर 7 विकेट खोकर मैच जीत लिया। वहाब रियाज को तीन विकेट मिले।

दिन के दूसरे अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की। हाशिम अमला (65) और फाफ डू प्लेसी (88) ने बढ़िया बल्लेबाजी की। उनके अलावा भी सभी बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान देते हुए टीम का कुल स्कोर 7 विकेट पर 338 रन तक पहुंचाया। श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप ने 2-2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के लिए दिमुथ करुणारत्ने (87) और एंजेलो मैथ्यूज (64) के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिका। पूरी टीम 42.3 ओवर में 251 रन बनाकर आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने 87 रन से जीत हासिल की। एंडिल फेहलुकवायो ने 4 विकेट झटके।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...