Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AFG vs SL, Head to Head: एक-दूसरे के खिलाफ हार और जीत के आंकड़े - World Cup 2019

FEATURED WRITER
आँकड़े
330   //    04 Jun 2019, 11:01 IST

Enter caption

अफगानिस्तान की टीम अपना दूसरा वर्ल्ड कप खेल रही है। इससे पहले वे 2015 विश्वकप में भी खेल चुके हैं। मंगलवार को उनका सामना श्रीलंका से होगा, जो उनके खिलाफ पिछले विश्वकप में भी एक बार खेल चुकी है। पिछले विश्वकप में अफगानिस्तान ने श्रीलंका की स्थिति एक समय 51/4 कर दी थी। इसके बाद महेला जयवर्धने ने आकर शतक जड़ा और टीम को संकट से निकाला। हालांकि अफगान टीम श्रीलंका के मीडियम पेस गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई थी।

दोनों टीमों के बीच अब तक हुआ कुल मैचों और वर्ल्ड कप में हुए हेड टू हेड मुकाबलों में हार और जीत के आंकड़ों के बारे में हम यहाँ बात करेंगे।

यह भी पढ़ें: SL vs AFG, Dream11 Team Prediction: आज के मैच की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

दोनों टीमों के बीच हुए वन-डे मैचों के आंकड़े

कुल मैच खेले गए: 3

श्रीलंका ने जीते: 2

अफगानिस्तान ने जीते: 1

परिणाम नहीं निकला: 0

वर्ल्ड कप के आंकड़े

Advertisement

कुल मैच:1

श्रीलंका ने जीता:1

अफगानिस्तान ने जीता: 0

जहां श्रीलंकाई टीम 1996 की चैम्पियन है वहीँ अफगानिस्तान की टीम का यह दूसरा विश्वकप है। हालांकि श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार वे जीतकर टीम के मनोबल में इजाफा करने का प्रयास जरुर करेंगे।

विश्वकप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक एक मैच हुआ है जिसमें श्रीलंका ने जीत दर्ज की है। पिछली बार इन दोनों के बीच एशिया कप 2018 में अबू धाबी में मुकाबला हुआ था। उसमें अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया था। दोनों ही टीमों को विश्वकप के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 7 विकेट से पराजय का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 137 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से हराया था। श्रीलंकाई टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है इसलिए उतनी मजबूत नहीं कही जा सकती है। देखते हैं इस बार मुकाबले में कौन भारी पड़ता है। 

मैच प्रिडिक्शन: मुकाबला बराबर का हो सकता है

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा,(विकेटकीपर),एंजेलो मैथ्यूज,धनंजय डी सिल्वा,जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा।

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद(कीपर), हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी,नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब (कप्तान), राशिद खान, दौलत जादरान, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...