Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World cup 2019: अफताब आलम विश्व कप से बाहर, सैयद शिरजाद टीम में शामिल

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:36 IST

अफताब आलम विश्व कप से बाहर
अफताब आलम विश्व कप से बाहर

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम ने अब तक लचर प्रदर्शन किया है। गुलबदीन नैब की कप्तानी में टीम ने अपने सभी सातों मैच हारे हैं। अब टीम को एक और झटका लगा है। तेज गेंदबाज आफताब आलम बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह सैयद अहमद शिरज़ाद को टीम में मौका मिला है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आइसीसी से चोटिल आफताब आलम के बदलाव की अनुमति मांगी थी। आईसीसी ने इस मांग को स्वीकार किया है और सैयद शिरजाद को उनकी जगह टीम में खेलने की अनुमति दे दी है।

आईसीसी के बयान के अनुसार, "इंग्लैंड से आलम को वापस भेजने का निर्णय आईसीसी और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की आचार संहिता और नियमों को ध्यान में रखते हुए असमान्य परिस्थितियों में लिया गया है।"

दायें हाथ के तेज गेंदबाज आफताब आलम ने इस विश्व कप में 3 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। उनकी जगह टीम में शामिल हुए बायें हाथ के तेज गेंदबाज शिरजाद ने सिर्फ एक मैच खेला है।

विश्व कप 2019 के बीच में अफगानिस्तान की टीम में ये दूसरा बदलाव है। इससे पहले सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद की जगह इकराम अली खिल को मौका मिला था। शहजाद के बदलाव के पीछे भी चोट का हवाला दिया गया था, जिसे सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद शहजाद ने चोट को दरकिनार कर दिया था।

यह भी पढ़ें:मोहम्मद शहजाद ने लगाया पक्षपात का आरोप, खुद को बताया फिट 

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी अफगान टीम अंक तालिका में दसवें और अंतिम पायदान पर है। अफगानिस्तान के अब सिर्फ पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच बचे हैं। टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं हैं। विश्व कप में जीत से महरूम रही अफगानिस्तान की टीम अपने बचे हुए मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं



Published 28 Jun 2019, 11:06 IST
Advertisement
Fetching more content...