वर्ल्ड कप 2019: एलेक्स हेल्स इंग्लैंड की टीम से बाहर

Ankit
Englaएकक

इंग्लैण्ड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया गया है। प्रतिबंधित ड्रग्स के सेवन के कारण उन पर यह कार्रवाई हुई है। इसके अलावा उन्हें पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज से भी बाहर किया गया है।

ईसीबी क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्‍स ने कहा कि, 'हमने इस निर्णय के बारे में काफी सोचा। हमने इंग्लिश टीम में माहौल अच्‍छा बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की, ध्‍यान दिया कि टीम हित के लिए क्‍या बेहतर होगा। क्रिकेटर्स किसी भी प्रकार के भटकाव से दूर रहे और पिच पर सफलतापूर्वक प्रदर्शन करने की क्षमता रखे। इसी पर हमारा पूरा ध्‍यान लगा हुआ है।'

यह एलेक्स हेल्स के लिये बड़ा झटका है लेकिन उनका करियर अभी खत्म नही हुआ है। एश्ले ने स्पष्ट किया कि,"मैं स्‍पष्‍ट कर दूं कि एलेक्‍स हेल्‍स का करियर बतौर इंग्‍लैंड खिलाड़ी खत्‍म नहीं हुआ है। ईसीबी और पीसीए हेल्‍स की मदद करने को तैयार है और उन्‍हें जो भी समर्थन की जरूरत होगी, हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं।'

तीस वर्षीय हेल्स ने अब तक 69 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 37.8 की औसत से 2419 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 6 शतक और 14 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। इसके अलावा उन्होंने 11 टेस्ट और 60 टी20 मैच भी खेले हैं।

इससे पहले एलेक्स हेल्स ने व्यक्तिगत कारणों से खुद को मैच से अलग किया था। इस विषय में उनके क्लब नॉटिंघमशायर ने एक बयान में कहा था कि, "एलेक्स हेल्स ने व्यक्तिगत कारणों से चयन के लिए खुद को अनुपलब्ध कर दिया है और उनकी वापसी को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।"

गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैण्ड में विश्व कप खेला जाना है। जिसमें इंग्लिश टीम अपने अभियान की शुरूआत उद्घाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now