Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत के स्टैंड बाई के तौर पर अम्बाती रायडू, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी के नाम की घोषणा 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published 17 Apr 2019, 19:49 IST
17 Apr 2019, 19:49 IST

Iसआ7जके

सोमवार को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। अम्बाती रायडू और ऋषभ पंत विश्व कप के लिए अपनी जगह बनने में नाकामयाब रहे थे। अब दोनों ही बल्लेबाजों को स्टैंड बाई रखा गया है। इनके अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी स्टैंड बाई किया गया है। अगर विश्व कप के दौरान कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है तो इन तीन खिलाड़ियों में से उनकी जगह पूरी की जाएगी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि, "आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तरह ही विश्व कप में भी हमारे पास तीन स्टैंड बाई होंगे। ऋषभ पंत और अंबाती रायडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंड बाई होंगे जबकि नवदीप सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं। खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ जाएंगे।"

अधिकारी ने स्पष्ट किया कि "खलील, आवेश और दीपक स्टैंड बाई नहीं हैं। अगर विश्वकप के दौरान कोई गेंदबाज चोटिल होता है तो गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है लेकिन बल्लेबाजी में या तो ऋषभ पंत का चयन होगा या फिर रायडू का।"

पिछले कुछ समय से भारतीय बल्लेबाजी क्रम में नम्बर चार की समस्या बनी हुई है। निरन्तर कई विकल्पों को आजमाने के बाद भी टीम प्रबंधन इस समस्या से नहीं सुलझ पाया है। टीम प्रबंधन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी नम्बर चार पर आजमाया है, मगर समस्या वैसे ही बनी हुई है। अम्बाती रायडू का औसत इस नम्बर पर अन्य बल्लेबाजों के मुकाबले बेहतर रहा है। रायडू विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रंग में नहीं दिखे परिणामस्वरूप भारतीय टीम में वह अपनी जगह बनाने में नाकामयाब हुए हैं।

गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैंड में विश्व कप का आगाज होना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम में नम्बर चार पर कौन बल्लेबाजी करता है।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 22:41 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...