वर्ल्ड कप 2019: विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी

Ankit
Austर

30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है जबकि जोश हेजलवुड और पीटर हैंड्सकॉम्ब अपनी जगह बनाने में नाकामयाब हुए हैं। विश्व कप में टीम की अगुवाई आरोन फिंच करेंगे।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष ट्रेवर होन्स ने कहा, "स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर टीम में वापस आ गए हैं। दोनों विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और उन्हें आईपीएल में अच्छे फॉर्म में देखना अच्छा लग रहा है। हमें अंतिम 15 खिलाड़ियों के चयन के लिए कठिन निर्णय लेने पड़े। दुर्भाग्यवश पीटर हैंड्सकॉम्ब, एश्टन टर्नर और केन रिचर्ड्सन टीम में नहीं चुने गए हैं मगर इन तीनों को ऑस्ट्रेलिया ए टीम में इंग्लैंड दौरे के लिए शामिल किया गया है।"

उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श को उनके हाल ही में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम में चुना है। ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस के रूप में कंगारू टीम में दो ऑलराउंडर होंगे,जबकि एलेक्स केरी टीम में एकमात्र विकेटकीपर को चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, झाई रिचर्डसन, नाथन कूल्टर नाइल और जेसन बेहरनडॉर्फ होंगे। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और झाई रिचर्डसन अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। मगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार उनकी फिटनेस में निरंतर सुधार हो रहा है और जल्द ही दोनों गेंदबाज पूर्णतः फिट हो जायेंगे। टीम में नाथन लियोन और एडम जम्पा के रूप में दो कुशल स्पिनर मौजूद होंगे।

गौरतलब है कि विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूवात 1मजून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है:

आरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाई रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम ज़म्पा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now