Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019, 31वां मैच: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया, शाकिब अल हसन का ऑलराउंड प्रदर्शन - हाइलाइट्स और रिपोर्ट 

  • शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST

शाकिब अल हसन विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए
शाकिब अल हसन विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए

साउथैम्पटन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 31वें मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया और इस टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की और अब वो अंक तालिका में 7 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं। बांग्लादेश ने 262-7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 200 रन बनाकर ढेर हो गई। शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड (51 रन और 5 विकेट) प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, दोनों ही टीमों में दो-दो बदलाव हुए। अफगानिस्तान की टीम में आफताब आलम और हज़रतुल्लाह जज़ाई की जगह समीउल्लाह शिनवारी और दवलत जादरान को मौका मिला। बांग्लादेश की टीम में मोसेद्देक हौसेन और मोहम्मद सैफुद्दीन की वापसी हुई। बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 5वें ओवर में ही लिटन दास (16) का विकेट गंवा दिया। शाकिब अल हसन ने इसके बाद पहले तमीम इकबाल (36) के साथ 59 और फिर मुशफिकुर रहीम के साथ 61 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी टीम को संभालने का प्रयास किया और इस बीच उन्होंने टूर्नामेंट में पांचवीं बार 50 से ऊपर का स्कोर बनाया। हालांकि मुजीब उर रहमान ने यहां शाकिब अल हसन (51) और सौम्य सरकार (3) के विकेट लेते हुए बांग्लादेश के ऊपर डाला और उनका स्कोर 151-4 कर दिया।

मुशफिकुर रहीम ने एक छोर संभाले रखा और छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और उन्होंने महमदुल्लाह के साथ 56 रनों की अहम साझेदारी की और टीम का स्कोर 200 के पार लेकर गए। महमदुल्लाह को गुलबदीन नैब ने आउट किया। अंत में रहीम ने 83 रनों की बेहतरीन पारी खेली और 49वें ओवर में आउट हुए, वो शतक लगाने से चूक गए। मोसेद्देक हौसन की 24 गेंदों में 35 रन के दम पर बांग्लादेश का स्कोर 262 तक पहुंचाया और आखिरी गेंद पर आउट हुए। अंतिम 10 ओवर में बांग्लादेश ने 69 रन बनाए।

अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 3, गुलबदीन नैब ने 2 मोहम्मद नबी, दवलत जादरान ने एक-एक विकेट लिया। राशिद खान ने फिर निराश किया और 52 रन देने के बाद भी वो विकेट लेने में नाकाम रहे।

263 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। शाकिब ने रहमत शाह (24) का विकेट लेते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। अफगानिस्तान टीम के कप्तान गुलबदीन नैब ने पहले हशमतुल्लाह शाहिदी (11) के साथ 30 रन और फिर असगर अफगान के साथ 25 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार लेकर गए। हालांकि यहां से शाकिब अल हसन ने घातक स्पेल डाला, जिसमें उन्होंने नैब (47), मोहम्मद नबी (0) और असगर अफगान (20) के विकेट चटकाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इसके बाद 132 के स्कोर पर इकरम अली (11) ने भी अपना विकेट रनआउट होकर गंवा दिया।

समीउल्लाह शिनवारी और नजीबुल्लाह जादरान ने 56 रनों की साझेदारी कर अफगानिस्तान को मैच में वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन शाकिब अल हसन ने 186 के स्कोर पर जादरान को आउट कर मैच में अपना 5वां विकेट लिया और ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बने हैं। 44वें ओवर में मुस्ताफिजुर रहमान ने राशिद खान को आउट कर बांग्लादेश को जीत के करीब लेकर आए। अंत में अफगानिस्तान की टीम 200 रन ही बना पाई। शिनवारी 49 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए।

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 5, मुस्ताफिजुर ने 2 और मोसेद्देक हौसन ने एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

बांग्लादेश: 262- 7 (मुशफिकुर रहीम- 83, मुजीब उर रहमान- 3/39)

Advertisement

अफगानिस्तान: 200 (समीउल्लाह शिनवारी- 49*, शाकिब अल हसन- 5/29

मैच हाईलाइट



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 24 Jun 2019, 22:44 IST
Advertisement
Fetching more content...