Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: बाएं हाथ के खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन 

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

 संयुक्त टीम
संयुक्त टीम

आईसीसी विश्व कप 2019 का ख़िताब मेजबान इंग्लैंड ने जीत लिया। मेजबान इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को रोमांचक मुकाबले में हराकर ख़िताब अपने नाम किया। इयोन मॉर्गन की अगुवाई में इंग्लिश टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार विश्व कप जीता।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 241/8 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान टीम भी 50 ओवरों के बाद 241 रन ही बना सकी और मैच के परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा। नाटकीय ढंग से सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाये। इंग्लैंड ने मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाई जिस आधार पर उन्हें विजेता घोषित किया गया।

दूसरी तरफ कीवी टीम ने अच्छा खेल दिखाया। केन विलियमसन की अगुवाई में टीम ने लीग स्टेज में चौथा स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल मैच में भारत को शिकस्त दी। फ़ाइनल मैच में भी न्यूज़ीलैंड ने कड़ी टक्कर दी। हालंकि, किस्मत मेजबान पर ज्यादा मेहरबान दिखी। कीवी टीम को यह मैच नजदीकी अंतर से गंवाना पड़ा।

अब हम बात करेंगे इस विश्व कप की बायें हाथ के खिलाड़ियों की सयुंक्त सर्वश्रेष्ठ इलेवन के बारे में:

यह भी पढ़ें: विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा भारत 


# सलामी जोड़ी और ऊपरी क्रम:

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए यह शानदार विश्व कप रहा है। उन्होंने अपनी आईपीएल की फार्म बरकरार रखी और गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वॉर्नर ने इस विश्व कप में 647 रन बनाये हैं। सलामी जोड़ी में उनके साथ इमाम उल हक सही रहेंगे। उन्होंने इस विश्वकप में 38.12 की औसत से 305 रन बनाये।

इस टीम में तीसरे नम्बर पर निकोलस पूरन अच्छे विकल्प रहेंगे। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरन ने इस विश्व कप में 52 की औसत से 367 रन बनाये।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...