Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के पास विश्व चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है- ब्रैंडन मैकलम

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Published 24 Jun 2019, 13:15 IST
24 Jun 2019, 13:15 IST

ब्रेंडन मैकलम
ब्रेंडन मैकलम

भले ही न्यूजीलैंड प्रदर्शन के मामले में अव्वल हो लेकिन हर बार वो का खिताब हासिल करने से चूक जाते हैं। 2015 के विश्वकप में भी टीम फाइनल तक पहुंची थी लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भी वो अजेय होकर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के इस बार विश्वकप जीतने की संभावना को टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने प्रबल बताया है। उन्होंने कहा कि कीवी टीम के पास इस बार विश्व चैंपियन बनकर इतिहास में नाम दर्ज करने का सुनहरा मौका है। 

न्यूजीलैंड ने विश्वकप में अब तक छह मैचों में से पांच में जीत हासिल की है और एक मैच रद्द हो गया था। इस तरह उनके कुल 11 अंक हैं और उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। न्यूजीलैंड ने शनिवार को वेस्टइंडीज को कांटे के मुकाबले में 5 रनों से पराजित किया था। ब्रैंडन मैकलम ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हम जीत के दावेदार नहीं हैं लेकिन उन्होंने शायद हमारी टीम का ज्यादा खेल नहीं देखा है। वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन हमेशा काबिल-ए-तारीफ रहा है। विश्वकप में मैचों को जीतने के मामले में हम ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं। 

मैकलम ने कप्तान केन विलियमसन की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि केन अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ टीम का बेहतरीन नेतृत्व कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रन की पारी खेलकर उन्होंने कप्तान होने की पूरी जिम्मेदारी निभाई। यह उनका टूर्नामेंट में लगातार दूसरा शतक था। वह कमाल के खिलाड़ी हैं। अब तो वह बेहतरीन कप्तान भी बन गए हैं। वह कलात्मक बल्लेबाज हैं और आज के दौर के निरंतर बल्लेबाजों में से एक हैं। मुझे लगता है कि उनके बाद जो रूट, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों का नंबर आता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...