Create

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक का समर्थन किया

Ankit
Enter caption

30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के लिये 15 अप्रैल को भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। टीम में एमएस धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चयनित किया गया था। इस टीम में कार्तिक का ऋषभ पंत के ऊपर चयन होना अब तक चर्चित रहा है। टीम के चयन के लगभग एक महीने बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक का समर्थन किया है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कार्तिक का चयन बतौर मैच फिनिशर सही ठहराया है। विराट कोहली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि, दिनेश कार्तिक के पास अनुभव है। भगवान ना चाहे कि धोनी को कुछ हो। अगर ऐसा कुछ होता है तो फिर विकेटकीपिंग के लिए दिनेश कार्तिक बेस्ट हैं। एक फिनिशर के तौर पर भी दिनेश कार्तिक ने अच्छा किया है।"

इसके अलावा भारतीय कप्तान के कहा कि, "कार्तिक दबाव में भी धैर्य बनाए रखते हैं। यही सब वजहें रहीं कि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चुने जाने के मामले में वे युवा ऋषभ पंत को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे।"

दायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अब तक 91 एकदिवसीय मैचों की 77 पारियों में 31.04 की औसत से रन बनाए हैं। नंबर 4 पर उनका प्रदर्शन प्रभावशाली है। उन्होंने नम्बर चार पर 18 पारियों में, 38.73 की औसत से 3 अर्धशतकों के साथ 426 रन बनाए हैं। उन्हें विश्व कप में किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिये उपयोग में लाया जा सकता है।

वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत ने अब तक सिर्फ 5 वनडे खेले हैं और 23.25 की औसत और 131 की स्ट्राइक रेट से 93 रन बनाए हैं। इसके अलावा पंत को विकेटकीपिंग में भी सुधार की आवश्यकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment