Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल में पहुंचकर इंग्लैंड को स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा- माइकल वॉन

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
234   //    23 May 2019, 20:47 IST

Enter caption

क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड ही अब तक विश्वकप का खिताब जीतने से महरूम रहा है। हालांकि, इस बार उसके पास वर्ल्डकप ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका होगा क्योंकि यह टूर्नामेंट उसके घरेलू मैदान में ही आयोजित हो रहा है। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि जिस तरह से पिछले दो साल से टीम का प्रदर्शन रहा है, उसको देखते हुए इस बार उसके पास ट्रॉफी जीतकर उठाने का सुनहरा मौका है। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी इस बात पर सहमति जताई है। उनका मानना है कि इयोन मॉर्गन की अगुआई में इंग्लैंड के पास इस बार वर्ल्डकप जीतने का सबसे बढ़िया मौका है। 

माइकल वॉन का कहना है कि इंग्लिश टीम के पास इस बार इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा, " मैंने अब तक की इंग्लैंड की विश्वकप टीमों को देखा है। मुझे उनमें सबसे बेहतर इस बार की टीम लगती है। उन्होंने खुद को खिताब का प्रबल दावेदार घोषित करने का अच्छे प्रदर्शन के दम पर अधिकार हासिल किया है। मुझे युवा खिलाड़ी के रूप में 1992 का विश्वकप अच्छी तरह से याद है। मैंने वो फाइनल कॉलेज में देखा था। इंग्लैंड दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब से चूक गई थी। टीम को उस मैच की हार को सकारात्मक रूप से देखना चाहिए। उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद स्मार्ट क्रिकेट खेलना होगा, तभी वह फाइनल में पहुंचकर जीत हासिल कर सकते हैं।"

इंग्लैंड ने 1979, 1987 और 1992 के विश्वकप में फाइनल मुकाबलों में प्रवेश किया था लेकिन दुर्भाग्यवश वो जीत नहीं सकी थी। हाल ही में पाकिस्तान को 4-0 से वनडे सीरीज में हराने के बाद इंग्लैंड की विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई है। टीम में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है। उनके साथ ऑल राउंडर टॉम करन और स्पिन गेंदबाज लियम डॉसन को टीम में लिया गया है। वहीं डेविड विली और जो डेनली को विश्वकप की अस्थायी टीम में शामिल किया गया था लेकिन अंतिम 15 सदस्यीय टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई। इस पर वॉन ने कहा कि मैं विली के लिए समझ सकता हूं कि उन्होंने इंग्लैंड को निराश नहीं किया है लेकिन अंतरराष्ट्रीय खेलों में ऐसा होता रहता है। ऐसे में आपको मजबूत बनना चाहिए। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...