Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: फाफ डू प्लेसी ने कगिसो रबाडा के खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को ठहराया जिम्मेदार

  • डू प्लेसी ने कहा कि हमने रबाडा को आईपीएल में खेलने से मना किया था
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 24 Jun 2019, 13:58 IST

कगिसो रबाडा और फाफ डू प्लेसी
कगिसो रबाडा और फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में खेलने की वजह से रबाडा विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। रबाडा को आईपीएल में खेलने से मना किया गया था लेकिन वो नहीं माने।

पाकिस्तान के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद फाफ डू प्लेसी ने कहा कि हमने कोशिश की थी कि रबाडा आईपीएल खेलने ना जाएं। ताकि वो विश्व कप के लिए पूरी तरह से तरोताजा रह सकें। हालांकि जब वो एक बार आईपीएल में खेलने के लिए चले गए तो फिर हमने उनको बीच टूर्नामेंट से बुलाने की कोशिश की। केवल उनको ही नहीं बल्कि कई और खिलाड़ियों को भी आईपीएल के बीच से बुलाया गया, ताकि वो वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट रह सकें।

डू प्लेसी ने कहा कि आईपीएल शुरू होने से पहले ही हमने बात की थी कि उन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले आराम मिल सके जो तीनों ही प्रारूपों में टीम के लिए लगातार खेल रहे हैं। कुछ खिलाड़ियों के लिए थोड़ा ब्रेक लेना जरूरी था लेकिन वे नहीं माने। जिसका नतीजा ये हुआ कि जब वो वर्ल्ड कप खेलने के लिए आए तो थके हुए दिख रहे थे। आप देख सकते हैं कि कगिसो रबाडा जिस स्पीड से गेंदबाजी करते थे, उस स्पीड से वो इस टूर्नामेंट में नहीं कर पाए।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम इस वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है। अब तक 7 मैच उन्होंने खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 मुकाबले में ही उन्हें जीत मिली है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का प्रदर्शन इस दौरान काफी खराब रहा, जिसका असर मैच के नतीजों पर भी दिखा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 24 Jun 2019, 13:58 IST
Advertisement
Fetching more content...