वर्ल्ड कप 2019 : हमारी जीत से भारतीय टीम बहुत खुश होगी-फाफ डू प्लेसी

फाफ डु प्लेसिस
फाफ डु प्लेसिस

भारत ने श्रीलंका को अपने आखिरी लीग मुकाबले में हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है। वहीं शनिवार को हुए दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पलटवार करते हुए अपने आखिरी मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम को पराजित कर दिया और जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली। कंगारुओं को मात देकर दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल के गणित को बिगाड़ दिया है। अब भारत का अंतिम चार में मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा और ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से भिड़ना पडे़गा। दक्षिण अफ्रीकी टीम आखिरी जीत से काफी खुश है। अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी जीत से भारत बहुत खुश हुआ होगा क्योंकि अब उसे मजबूत मेजबान टीम से फाइनल में पहुंचने के लिए नहीं लड़ना पडे़गा।

फाफ फाफ डू प्लेसी ने इशारों-इशारों में कहा कि मुझे लगता है कि हमारी जीत से भारतीय टीम बहुत खुश होगी। अब सेमीफाइनल में उनका सामना न्यूजीलैंड से होगा, जो पिछले तीन मैचों में लगातार हार चुकी है। पिछले कई मैचों से उनके प्रदर्शन में गिरावट आ रही है। जीत के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का भी अनुमान लगाया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच 14 जुलाई को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला होगा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया ने बीते दिनों बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि मैं बड़े मैचों में इन्हीं मे से किसी एक टीम का समर्थन करूंगा।

कंगारुओं के खिलाफ जीत में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी चमके थे। उन्होंने 94 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाए थे। इसके अलावा रसी वैन डर डुसेन ने 95 और डीकॉक ने 52 रन बनाए। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाए। जवाब में कंगारुओं की टीम डेविड वॉर्नर के शतक के बावजूद दस रन से हार गई। दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट में नौ मुकाबलों में तीन जीत, पांच हार और एक ड्रॉ के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता