Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: हमारे बल्लेबाजों में आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही है- फाफ डू प्लेसी

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Timeless

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर विश्वकप जीतने की दौड़ से बाहर हो चुका है। रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में उसे 49 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 308 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में नौ विकेट पर 259 रन ही बना सकी। हार से निराश अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ हमने शुरुआत अच्छी नहीं की। शीर्ष बल्लेबाजी क्रम हमेशा की तरह फिर नाकाम रहा। पूरे टूर्नामेंट में हम अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करने में असफल रहे हैं।

कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि मेरे हिसाब से इस विकेट पर 300 का लक्ष्य मुश्किल था। हमने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन शुरुआत और अंत अच्छा नहीं था। बल्लेबाजी में हम लगातार पुरानी गलतियों को दोहरा रहे हैं। स्पिन आक्रमण को खेलने में परेशानी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिर्फ स्पिन ही नहीं बल्कि मैच में हमें अच्छी शुरुआत चाहिए होती है। हर मैच में हम शुरुआती विकेट जल्द ही गंवा देते हैं। फिर भी साझेदारी करके स्कोर बढ़ाते हैं लेकिन विकेट गिरना नहीं रुकते हैं। हमारे बल्लेबाजों में आत्मविश्वास की कमी नजर आ रही है। इसका नुकसान 30 से 40 रन कम बनाकर उठाना पड़ रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि हम लगातार अच्छा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि, किसी भी मैच को जीतने के लिए आत्मविश्वास की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। हमने जिस तरह विश्वकप के शुरुआती मैच गंवाए हैं, उसने टीम का मनोबल गिरा दिया है। इससे चीजें चुनौतीपूर्ण हो गई हैं। इमरान ताहिर ने शानदार गेंदबाजी की। वह पूरे समर्पण के साथ खेलते हैं लेकिन खराब बात यह है कि उनकी तरह कोई और गेंदबाजी नहीं कर सका। सबसे ज्यादा निराशाजनक बात यह है कि हम जिस तरह का क्रिकेट खेलने की क्षमता रखते हैं, वैसा नहीं खेल पा रहे हैं। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हम अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करने में असफल रहे हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...