Create
Notifications

World Cup 2019: विश्व कप 2019 के फर्स्ट हाफ तक निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की प्लेइंग XI

Fambeat Hindi
ANALYST

#3 ऑलराउंडर और विकेटकीपर: आंद्रे रसेल और सरफ़राज़ अहमद 

सरफ़राज़ अहमद
सरफ़राज़ अहमद

विश्व कप से ठीक पहले खेले गए आईपीएल में चारो तरफ आंद्रे रसेल के बल्ले का बोलबाला था। अपने तीसरे विश्व कप में खेलते हुए उनसे ये अपेक्षाएं थी की वो न सिर्फ बल्ले के साथ निचले क्रम में मैचों को ख़त्म करेंगे, और गेंद के साथ भी महत्त्वपूर्ण योगदान देंगे। पर अभी तक रसेल ने बल्ले के साथ बस 36 रन और गेंद के साथ मात्र पांच विकेट किये हैं, अब वे चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, वेस्टइंडीज के लिए यह चिंता का विषय है। 

सरफ़राज़ अहमद के लिए विश्व कप 2019 उतार-चढाव भरा रहा है । कभी उनकी टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया तो कभी निराशाजनक। सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी तथा फिटनेस को लेकर भी पाकिस्तान के कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाया।

राशिद खान
राशिद खान

आदिल राशिद पिछले पांच वर्षो से इंग्लैंड टीम के एक नियमित सदस्य रहे है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 90 मैचों में 130 विकेट चटकाए है। राशिद अपना पहला विश्व कप खेल रहे लेकिन अभी तक अपने प्रदर्शन से वो छाप नहीं छोड़ सके जिसके लिए वो जाने जाते है। इस विश्व कप में अभी तक उन्होंने पांच मैचों में मात्र पांच विकेट लिए है।

राशिद खान को आज के दौर के बेहतरीन स्पिनरों में से एक माना जाता है। वह वन डे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज है। राशिद खान अपना पहला विश्व कप खेल रहे और अभी तक 5 मैचों में मात्र 3 विकेट लिए जो उनके जैसे खिलाड़ी की क्षमता के अनुरूप नहीं हैI

PREVIOUS 3 / 4 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now