Create

World Cup 2019: गौतम गंभीर ने सेमीफाइनल के लिए 4 बेस्ट टीमों का नाम बताया 

Enter caption

क्रिकेट की पिच से राजनीति तक का सफर तय करने वाले गौतम गंभीर चाहे कितने भी बड़े नेता बन जाएं लेकिन असली दिल तो उनका क्रिकेट के लिए ही धड़कता है। यही वजह है कि विश्वकप के शुरू होते ही वो अपने स्पेशल कमेंट्स देना नहीं भूले। उन्होंने विश्वकप की चार टीमें चुनी हैं, जो उनके हिसाब से सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी। उन्होंने अफगानिस्तान के विश्वकप का हिस्सा होने को लेकर तंज भी कसा है और प्रशंसा भी की है। साथ ही उन्होंने विराट कोहली की अच्छी फॉर्म को विश्वकप जीतने की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण बताया।

गंभीर ने अपने कॉलम में लिखा कि अफगानिस्तान विश्व क्रिकेट में बच्चे की तरह है। सबको पता है कि वो इसे नहीं जीत पाएंगे लेकिन उनके लिए यह किसी पहचान से कम नहीं है। विश्वकप उन्हें एक उद्देश्य देने के साथ गौरवान्वित होने का मौका देता है। विराट कोहली के बारे में उन्होंने लिखा कि मुझे सही से जानकारी नहीं है कि विराट कोहली का लंदन के मैडम तुसाद में स्टैच्यू होगा या नहीं लेकिन नई दिल्ली में उनका मोम का पुतला जरूर है। भारत मेरी चार सेमीफाइनल टीमों में से एक है लेकिन यहां तक का सफर तय करने के लिए विराट कोहली का कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छे फॉर्म में रहना बहुत मायने रखता है। गंभीर ने बाकी तीन सेमीफाइनल टीमों में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को चुना है।

उन्होंने आगे लिखा कि ऑस्ट्रेलिया को जस्टिन लैंगर के रूप में एक शानदार कोच मिला है। उनकी कोचिंग की कौशलता से मैं अच्छी तरह से वाकिफ हूं। मुझे लगता है कि उनका प्रबंधन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ताकत रहा है। उन्होंने कंगारू टीम में एक नया आत्मविश्वास भर दिया है। न्यूजीलैंड टीम का क्रिकेट भी इंग्लैंड की परिस्थितियों से मेल खाता है। यही वजह है कि वह आसानी से सेमीफाइनल तक का सफर तय कर सकते हैं। इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार के बाद से बेहतरीन लय में है। टीम ने लगातार आठ सीरीज जीती है। मैंने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए इयोन मॉर्गन के साथ काम किया है। अच्छा भाग्य और कड़ी मेहनत उनको सफलता दिलाएगी। न्यूजीलैंड ने भी विश्वकप से पहले अपनी आखिरी तीन सीरीज में से दो में जीत दर्ज की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment