Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या करेंगे शानदार प्रदर्शन -युवराज सिंह

  • युवराज सिंह ने नंबर 4 बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी अपनी राय रखी
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:54 IST

Enter Caption

वर्ल्ड कप 2011 के मैन ऑफ द सीरीज रह चुके दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह इस समय हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी देखकर काफी खुश हैं। उनको पूरी उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या आईपीएल में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छे लय में नजर आ रहे हैं। गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 05 जून को रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में खेलना है।

युवराज का मानना है कि 50 ओवर के प्रारूप में हार्दिक की तेज बल्लेबाजी भारत के लिए फायदेमंद साबित होगी। इस पर युवराज ने कहा, ‘‘मैं कल उससे (हार्दिक) बात कर रहा था जहां मैंने उसे कहा कि तुम्हारे पास विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने का मौका है।’’ 

युवराज सिंह ने आगे कहा कि इस सीजन में हार्दिक पांड्या ने केकेआर के खिलाफ जो 34 गेंदों पर 91 रन की विध्वंसक पारी खेली थी वह उनके आइपीएल की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक थी। वो एक बल्लेबाज के तौर पर पूरी तरह से परिपक्व हो चुका है। मैंने उसको प्रैक्टिस के दौरान भी देखा है और वो गेंद को अच्छी तरह से हिट करता है। मैंने उनसे कहा कि जिस तरह से तुम गेंद को हिट कर रहे हो उसकी वजह से यह विश्व कप तुम्हारे लिए स्पेशल टूर्नामेंट साबित होगा। 

विश्व कप के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि विजय शंकर चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि अब तक साफ नहीं है कि इस स्थान पर कौन सा खिलाड़ी बल्लेबाजी करेगा। युवराज ने इस बारे में कहा कि इसका जवाब मैं नहीं बल्कि चयनकर्ता ज्यादा अच्छे से दे सकते हैं। नंबर चार का स्थान बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है। मैं पूरी तरह से आश्वत हूं कि चयनकर्ताओं ने पूरे टूर्नामेंट को ज़ेहन में रखते हुए ही टीम का चयन किया है।

हालांकि नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम के पास कई विकल्प और भी हैं। इसके लिए हमें अभी और इंतजार करना होगा। टीम में दिनेश कार्तिक और केएल राहुल भी नम्बर 4 के मजबूत विकल्प हैं।

युवराज सिंह ने कहा कि शुरुआती पांच स्थान तक बल्लेबाजी टीम के लिहाज से काफी जरूरी होता है। इंग्लैंड में स्थिति थोड़ा अलग होगी और यहां पर सबसे जरूरी यह होगा कि दवाब में आप किस तरह अपने आप को साबित करते हैं। इस टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप) में आप दवाब में जरूर होते हैं क्योंकि यहां पर दुनिया की सबसे अच्छी टीमें खेल रही होती हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 03 May 2019, 20:31 IST
Advertisement
Fetching more content...