Create

इयान बिशप ने चुनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, भारत के चार खिलाड़ी शामिल

Enter caption

आईसीसी विश्वकप के दौरान पूर्व दिग्गज क्रिकेटर बहुत एक्टिव नजर आ रहे हैं। कोई आने वाले मैचों की भविष्यवाणियां कर रहा है तो कोई अपनी सर्वश्रेष्ठ विश्वकप टीम चुन रहा है। बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने सर्वश्रेष्ठ विश्वकप एकादश चुनी थी। इसमें उन्होंने सिर्फ भारत से अपने खास दोस्त मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को शामिल किया था। लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे इयान बिशप ने चार भारतीय खिलाड़ियों को अपनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में शामिल किया है। वहीं, सबसे ज्यादा विश्वकप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया से उन्होंने बस एक ही खिलाड़ी चुना है।

इयान बिशप ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उन्होंने सिर्फ पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को ही जगह दी है। बिशप की प्लेइंग इलेवन में भारत के चार खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के दो, दक्षिण अफ्रीका के दो, पाकिस्तान के दो और ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी शामिल है। सलामी बल्लेबाजी के लिए बिशप ने सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा की जोड़ी को तरजीह दी है। उनका कहना है कि रोहित में एक महान खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद हैं। यही वजह है कि मैंने उन्हें शीर्ष पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना है।

उन्होंने अपनी टीम के पूर्व महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि रिचर्ड्स अपने समय के सबसे तेज बल्लेबाज थे। उनका स्ट्राइक रेट आज के बल्लेबाजों के बराबर ही है इसलिए वह किसी भी टीम में फिट हो सकते हैं। चौथे खिलाड़ी के रूप में उन्होंने विराट कोहली को चुना। उन्होंने कहा कि इस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैं उनके अलावा और किसी के बारे में सोच नहीं सकता था। वह पहले से ही एक महान खिलाड़ी हैं। बिशप ने एक स्पिनर के तौर पर पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को शामिल किया है।

इयान बिशप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम : सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, महेंद्र सिंह धोनी, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम, जोएल गार्नर और ग्लेन मैक्ग्रा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment