Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019, वॉर्मअप मैच: न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया, भारतीय गेंदबाजों ने भी किया निराश  

FEATURED WRITER
न्यूज़
2.47K   //    25 May 2019, 21:55 IST

Enter caption

लंदन में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 के वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रनों पर ऑलआउट हो गए थे और न्यूजीलैंड ने इस स्कोर को 37.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। वॉर्म अप मुकाबले में भारतीय टीम ने केदार जाधव और विजय शंकर को आराम दिया। हालांकि ट्रेंट बोल्ट ने कोहली के फैसले को बुरी तरह गलत साबित किया और अपने पहले तीन ओवरों में ही रोहित शर्मा (2) , शिखर धवन (2) और केएल राहुल (6) के महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हुए भारत के ऊपर दबाव बनाया। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 39-3 था। पावरप्ले के बाद पहले ही ओवर में टीम ने कप्तान कोहली (18) का विकेट भी गंवा दिया।

यहां से हार्दिक पांड्या और महेंद्र सिंह धोनी ने मिलकर 38 रनों की छोटी साझेदारी कर टीम को संभाला और जब लग रहा था कि दोनों सेट हो गए हैं। तभी जिमी नीशम ने अपने पहले ही ओवर में हार्दिक पांड्या (30) और दिनेश कार्तिक (4) को आउट कर टीम का स्कोर 81-6 कर दिया। इसके तुरंत बाद 23वें ओवर में टिम साउदी ने महेंद्र सिंह धोनी (17) को आउट कर दिया। भारतीय टीम के सभी मुख्य बल्लेबाज 100 के अंदर ही पवेलियन लौट गए थे। 24वें ओवर में भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा, लेकिन तबतक टीम ने 7 विकेट गंवा दिए थे। रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 10वें विकेट के लिए 62 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम का स्कोर 175 के पार पहुंचाया। यह साझेदारी इस पारी की सबसे बड़ी साझेदारी भी थी। जडेजा ने 50 गेंदों में 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली और भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। कुलदीप यादव 18 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4, जिमी नीशम ने 3, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन एवं कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट लिया।

180 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (4) का विकेट 8 के स्कोर पर गंवाया। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। यहां से मार्टिन गप्टिल और कप्तान विलियमसन ने 29 रनों की साझेदारी की, जिसे हार्दिक पांड्या ने 37 के स्कोर पर गप्टिल के विकेट लेकर तोड़ा। हालांकि यहां से दो अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और केन विलियमसन ने 114 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब लेकर गए। विलियमसन (67) को युजवेंद्र चहल ने 151 के स्कोर पर आउट किया। न्यूजीलैंड को जब एक रन चाहिए था, तब टेलर (71) को जडेजा ने आउट किया। अंत में हेनरी निकलस (15) ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। वर्ल्ड कप से पहले मिली इस जीत से न्यूजीलैंड टीम को काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत- 179

न्यूजीलैंड- 180-4

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...