Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के बाद के एल राहुल की प्रतिक्रिया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
19 Jun 2019, 16:29 IST

के एल राहुल
के एल राहुल

मैनचेस्टर के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम के खिलाड़ियों से लेकर चयनकर्ताओं तक ने उनकी तारीफ की। अब तक उन्हें चौथे स्थान के लिए परफेक्ट माना जा रहा था लेकिन उन्होंने शीर्ष पर बल्लेबाजी करके यह साबित कर दिया कि वह किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं। इस मैच में राहुल ने रोहित के साथ 136 रनों की साझेदारी की थी। मैच में राहुल ने 78 गेंदों का सामना करके 57 रन की पारी खेली थी। अब अपनी पारी का केएल राहुल ने आंकलन किया है। उन्होंने खुद को दस में से छह अंक दिए हैं। 

राहुल ने कहा कि पाकिस्तान के साथ धैर्यपूर्ण अर्धशतक के बाद मेरे प्रदर्शन में अब सुधार ही होगा। शिखर धवन और रोहित शर्मा पिछले तीन-चार साल से खतरनाक जोड़ी के रूप में साबित हुए हैं। दुनियाभर में उन्होंने बेहतरीन साझेदारियां की हैं। वे देश के लिए हमेशा अच्छा खेले हैं। वह पहले और दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी के असली हकदार हैं। मुझे अभी अपने मौके के लिए इंतजार करना पड़ेगा। खुशी है कि मुझे शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पाकिस्तान के खिलाफ मेरा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था। खास बात है कि मुझे यह मौका विश्वकप में मिला इसलिए मैं इससे बड़े या बेहतर की उम्मीद नहीं कर सकता हूं। 

राहुल ने आगे कहा कि युवा क्रिकेटर के रूप में आप ऐसा करने का सपना देखते हो। मैं खुश हूं कि मुझे शीर्ष पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला और वो भी पाकिस्तान जैसी चिर-प्रतिद्वंद्वी टीम के सामने। मैं खुद को 10 में से छह अंक देता हूं। अब उम्मीद करता हूं कि इस आत्मविश्वास के साथ मैं आगे और भी बेहतरीन प्रदर्शन करूं। मैच के शुरुआती ओवरों के बारे में केएल ने कहा कि नई गेंद के साथ किसी भी गेंदबाज के सामने कुछ देर ठहरकर खेलना जरूरी है। उन परिस्थितियों में हमें टिककर खेलना था क्योंकि पिच कैसा बर्ताव करेगी इसकी उम्मीद नहीं थी। जब पिच के मिजाज को समझ गए, तब हमने हिट करना शुरू किया और बाउंड्री जाने लगी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...