COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: मार्क टेलर ने चुनी अपनी ऑस्ट्रेलिया एकादश, दिग्गज बल्लेबाज को नहीं किया शामिल

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
1.11K   //    13 Mar 2019, 17:16 IST

Enter caption

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर ने 2019 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई एकादश की भविष्यवाणी की है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने इस बड़े टूर्नामेंट में डेविड वार्नर के 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनने की भविष्यवाणी की थी।

अब जबकि विश्व कप शुरू होने में कुछ ही महीने बाकी हैं, ऐसे में पूर्व क्रिकेटरों ने अपने-अपने देशों के उन खिलाड़ियों को चुनना शुरू कर दिया है, जो क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की संभावना रखते हैं।

फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार चैनल 9 से बात करते हुए मार्क टेलर ने अपनी संभावित एकादश का चयन किया। आश्चर्यजनक रूप से, इस टीम में उन्होंने उस्मान ख्वाजा को शामिल नही किया है, जिन्होंने तीसरे और चौथे वनडे में भारत के खिलाफ शतक बनाया था।

मार्क टेलर ने अपनी टीम में अनुभवी सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर को बतौर सलामी जोड़ी चुना है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ तीसरे और चौथे नंबर पर इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शॉन मार्श बल्लेबाजी करेंगे।

उन्होंने मध्यक्रम में ग्लेन मैक्सवेल, जो फिनिशर हो सकते हैं के साथ मार्कस स्टोइनिस के रूप में दो ऑल राउंडर्स चुने हैं। दोनों पांचवें गेंदबाजी विकल्प के रूप में गेंद के साथ भी प्रभावी हो सकते हैं। एलेक्स कैरी को विश्व कप के लिए विकेट कीपर के रूप में चुना गया।

मार्क टेलर ने अपनी टीम में तीन अनुभवी तेज गेंदबाजों - मिचेल स्टार्क, जिन्होंने पिछले विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट' खिताब जीता था, पैट कमिंस, जो अपने जीवन के सबसे अच्छे फॉर्म में हैं, और जोश हेज़लवुड को चुना है जो इस टीम की गेंदबाजी को एक पूरी तरह से अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण बनाता है।

मार्क टेलर ने नाथन लियोन को भी एकमात्र स्पिनर के रूप में चुना, और एडम ज़म्पा को छोड़ दिया है। यह एक चौंकाने वाला है, क्योंकि ज़म्पा का भारत के खिलाफ प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

विश्व कप के लिए मार्क टेलर की ऑस्ट्रेलियाई एकादश:

आरोन फिंच (c), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Topics you might be interested in:
Rahul Pandey
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...