Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: मार्क वॉ ने शीर्ष तीन बल्लेबाजों का किया चयन

  • मार्क वॉ ने कोहली , बटलर और वॉर्नर को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया
Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:13 IST

Mark Waugh

आईसीसी विश्व कप 2019 का महासंग्राम 30 मई से शुरू होने जा रहा है। विश्व कप के अभ्यास मैच खेले जा रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और चयनकर्ता मार्क वॉ ने विराट कोहली को दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाज के रूप में चुना है।

मार्क वॉ से जब तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और इंग्लैड के विकेटकीपर जोस बटलर को चुना।

मार्क वॉ जब cricket.com.au को इंटरव्यू दे रहे थे तो उनसे वर्तमान में शीर्ष तीन सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा गया, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से विराट कोहली नंबर-1 पर हैं। इंग्लैंड के जोस बटलर मेरे पास शीर्ष तीन में नंबर 2 पर हैं। उन्होंने कहा कि अरोन फिंच शानदार है और उतने ही शानदार वॉर्नर हैं लेकिन मैं वॉर्नर के साथ जाऊंगा।

यह आश्चर्यजनक नहीं था कि वॉ ने कोहली को नंबर- 1 के लिए चुना। मालूम हो कि वनडे क्रिकेट में कोहली का औसत लगभग 60 का रहा है और पिछले तीन सालों से कोहली सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय खिलाड़ी हैं। वहीं अगर जोस बटलर की बात करें तो हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 50 गेंदों में शतक बनाया था और पिछले कुछ समय से वो जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं।।

मार्क वॉ ने डेविड वॉर्नर को लेकर कहा कि उन्होंने हाल ही में संपन्न आईपीएल के दौरान फॉर्म की झलक दिखाई है, जहां उन्होंने 692 रन बनाकर ऑरेंज कैप हासिल किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम यही उम्मीद करेगी कि वह वर्ल्ड कप में भी उसी फॉर्म को बरकरार रखें।

वॉ ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को अपनी पसंदीदा टीम बताया है। आपको बता दें कि मार्क वॉ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 14 साल तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले और 1999 में विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा भी थे। इतना ही नहीं उन्हें विश्व क्रिकेट में सबसे स्टाइलिश खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 May 2019, 19:14 IST
Advertisement
Fetching more content...