Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: शाकिब ने जिस तरह खेला उसके हिसाब से हम आगे जाने के हकदार थे- मशरफे मोर्तजा

मशरफे मोर्तजा
मशरफे मोर्तजा
Neeraj
visit

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मोर्तजा का कहना है कि उनकी टीम अपने शानदार खिलाड़ी शाकिब अल हसन की मदद नहीं कर पाई जिसका उन्हें पछतावा हो रहा है। बांग्लादेश के लिए शाकिब ने इस वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें अन्य खिलाड़ियों का कुछ खास सहयोग नहीं मिला और उनकी टीम केवल 3 मैच ही जीत पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

मोर्तजा ने पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद कहा, "मुझे मेरे लिए कोई अफसोस नहीं है। फिलहाल के समय मुझे शाकिब के लिए काफी बुरा लग रहा है। जिस तरह का खेल हमने दिखाया उस हिसाब से हम और आगे जाना डिजर्व करता थे या मैं खुलकर कहूं तो हम सेमीफाइनल में जाने के हकदार थे। जब किसी टीम का एक खिलाड़ी इस तरह का प्रदर्शन करता है तो उस टीम को सेमीफाइनल में खेलना चाहिए। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से ऐसा नहीं हो सका।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में लगाए गए 4 सबसे बेहतरीन शतक

शाकिब ने पूरे टूर्नामेंट में अदभुत प्रदर्शन किया और 8 पारियों में 606 रन बनाए और इसके अलावा 11 विकेट भी हासिल किए। शाकिब ने 86.57 की औसत के साथ रन बनाए और फिलहाल इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शाकिब ने 2 शतक और 5 अर्धशतक लगाए थे।

मोर्तजा ने इसके अलावा पूरे टूर्नामेंट के दौरान बांग्लादेश की फील्डिंग और बॉलिंग पर भी निशाना साधा। मोर्तजा के मुताबिक बांग्लादेश की गेंदबाजी इतनी साधारण थी कि उनके बल्लेबाजों द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन से भी उसे छिपाया नहीं जा सका।

"हमने कुछ कैच छोड़े जबकि हमें उन्हें पकड़ने की जरूरत थी। हमने जरूरत के समय खराब गेंदबाजी की और हम सही दिशा में नहीं चल सके। जाहिर तौर पर छोटी चीजें बड़ा असर डालती हैं। मैं या फिर अन्य गेंदबाज ज़्यादातर मैचों में शुरुआती 10-15 या फिर 20 ओवरों में विकेट हासिल नहूीं कर सके। चैंपियन्स ट्रॉफी, वर्ल्ड कप या फिर टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए गेंदबाजी एक बड़ी जिम्मेदारी है।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now