Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: माइकल क्लार्क ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी, केविन पीटरसन पर साधा निशाना

माइकल क्लार्क
माइकल क्लार्क
Richa Gupta

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि जिस तरह जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के दम पर भारत विश्व कप जीत सकता है, वही काम ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी भी कर रही है। क्लार्क ने टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तीन में होने की उम्मीद लगाई है। साथ ही उन्होंने यह कहा कि केविन पीटरसन और माइकल वॉन चाहे कुछ भी कह लें लेकिन इस बार भी इंग्लैंड कप पर कब्जा जमाने वाला नहीं है।

माइकल क्लार्क ने कहा कि बुमराह के पास सबकुछ है। वह फिट और स्वस्थ हैं। वह भारत की सफलता की कुंजी हैं। नई गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकते हैं। बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती है तो वह अपनी अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। 150 किमी की रफ्तार से गेंद डाल सकते हैं। उनकी यॉर्कर शानदार पड़ती हैं। वह रिवर्स स्विंग भी बहुत बेहतरीन फेंकते हैं। अजीब बॉलिंग एक्शन की वजह से उनको कोई भांप नहीं पाता है कि वह किस तरह की गेंद डालने वाले हैं। यही उनका प्लस प्वाइंट है। एक कप्तान को ऐसा ही गेंदबाज चाहिए होता है, जो जरूरत के समय विकेट दिलाए। जो गेंदबाजी की शुरुआत कर सके और 35वें ओवर के साथ डेथ ओवर भी डाल सके। बुमराह की यही सब खासियतें भारत को वर्ल्ड कप दिलवा सकती है।

डेविड वॉर्नर के बारे में क्लार्क ने कहा कि मुझे उनसे जिस तरह की उम्मीद थी, वह वैसी ही बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह एक असाधारण बल्लेबाज हैं। कंगारू टीम अगर विश्व कप जीतती है तो वॉर्नर सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। वॉर्नर की धीमी बल्लेबाजी के सवाल पर क्लार्क ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट टी-20 से अलग होता है। उन्हें शुरुआत में वनडे के प्रारूप में ढलने में थोड़ा वक्त लगा। वह पारी की शुरुआत में संभलकर खेल रहे हैं। वह दो शतक लगा चुके हैं। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में चतुराई से बल्लेबाजी की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...