Hindi Cricket News: वर्ल्डकप में अपने प्रदर्शन पर न्यूजीलैंड को गर्व होना चाहिए- डैनियल विटोरी

वर्ल्डकप फाइनल में हार के बाद निराश कीवी टीम
वर्ल्डकप फाइनल में हार के बाद निराश कीवी टीम

न्यूजीलैंड ने जिस तरह विश्व कप के फाइनल में प्रदर्शन किया, उस लिहाज से उसे हारी हुई टीम कहना सही नहीं होगा। उन्हें अपने प्रदर्शन पर गर्व होना चाहिए और आगे के मैचों के लिए इसे सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। यह बात आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में पूर्व कीवी कप्तान डैनियल विटोरी ने कही। इसमें कोई शक नहीं है कि न्यूजीलैंड की टीम ने विश्व विजेताओं की तरह प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने इंग्लैंड को पूरी तरह बांधकर रखा। अगर खराब अंपायरिंग न होती और किस्मत उनका साथ दे जाती तो इस वक्त विश्वकप की ट्रॉफी उनके हाथों में होती।

विटोरी ने कॉलम में लिखा कि दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन का मुजाहिरा किया। भले ही कीवी टीम अपने देश वापस लौटते वक्त निराश हो लेकिन उन्होंने खिताबी मुकाबले में कैसा प्रदर्शन किया, इस पर उन्हें हमेशा गर्व होना चाहिए। दोनों टीम अपने पीक पर थीं। कभी एक तरफ पलड़ा भारी होता तो कभी दूसरी तरफ। आप इस मैच के कई हिस्सों का विश्लेषण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी विजयी परेड नहीं निकालेगी इंग्लैंड टीम

पूर्व कप्तान ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि जेम्स नीशम ने शानदार क्रिकेट खेला है। लोकी फर्ग्युसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए विकेट झटके। टॉम लैथम ने बल्ले से अद्भुत प्रदर्शन किया है। विश्वकप के खिताबी मुकाबले में नकारात्मक की जगह सकारात्मक चीजें ज्यादा नजर आईं। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर हार ने गहरा आघात पहुंचाया है। मालूम हो कि जिम्मी नीशम ने हार के बाद ट्वीट कर अपनी निराशा व्यक्त की थी और बच्चों से क्रिकेट की बजाए बेकरी के व्यापार में जाने को कहा था।

डैनियल विटोरी ने इंग्लैंड की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम ने घरेलू दर्शकों के सामने दबाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उसने तीन अन्य सेमीफाइनल टीमों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इस तरह के प्रदर्शन को आप कमतर नहीं आंक सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now