Create

वर्ल्ड कप 2019: विश्वकप के लिए न्यूज़ीलैंड टीम का ऐलान, एक नया चेहरा भी शामिल

Ankit
Enter caption

इंग्लैण्ड में खेले जाने वाले आगामी विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। टीम की अगुवाई केन विलियमसन करेंगे। कीवी टीम में टॉम ब्लंडेल के रूप में एक नया चेहरा शामिल किया गया है।

भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले टिम साइफर्ट घरेलू मैच में चोटिल हो गए, जिस कारण से टॉम ब्लंडेल को टीम में चुना गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने अब तक अपना वनडे डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए दो टेस्ट व तीन टी20 मैच खेले हैं।

कॉलिन मुनरो भी टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। वह भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में प्रभावित करने में असफल रहे थे। खराब फॉर्म के बावजूद उन पर टीम प्रबंधन ने भरोसा जताया है। टीम मे कॉलिन डी ग्रैंडहोम और जिमी नीशम को भी चुना गया है। बाकी पूरी टीम में प्रत्याशित खिलाड़ी चुने गए हैं है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टेड ने कहा कि," किसी भी बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम के चयन में कुछ सख्त निर्णय लेने पड़ते हैं, परिणामस्वरूप कुछ खिलाड़ी निराश हो जाते हैं। हमारे लिए टीम का सही संतुलन सबसे जरूरी विषय है। पिछले कुछ वर्षों में हमने एकदिवसीय टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। विश्वकप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है और इसके लिये सबसे पहले टीम का चयन करना अद्भुत है। विश्वकप की टीम में चुने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं। विश्वकप में टीम का प्रतिनिधित्व करना प्रत्येक खिलाड़ी के लिए सम्मान की बात है।"

गौरतलब है कि विश्वकप 30 मई से इंग्लैण्ड में खेला जाना है, जिसमें न्यूजीलैंड अपने अभियान की शुरुआत 1 जून को श्रीलंका के खिलाफ करेगा।

विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है-

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम , मिचेल सैंटनर, जिमी नीशम, इश सोढ़ी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment