Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: प्रत्येक टीम का एक खिलाड़ी जिसे शामिल ना करना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण रहा 

टॉप 5 / टॉप 10
32.62K   //    27 Apr 2019, 22:31 IST

Indian Team

इंग्लैंड और वेल्स में होने वाला क्रिकेट वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक खेला जाएगा। यह पांचवीं बार होगा जब वर्ल्ड कप इंग्लैंड में आयोजित होने जा रहा है। इस बार पिछले संस्करणों के विपरीत, टीमों को समूहों में विभाजित नहीं किया गया है। इसमें ग्रुप चरण की शीर्ष चार टीमें नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

पहला मैच ओवल में खेला जाएगा जबकि फाइनल लॉर्ड्स के मैदान पर होगा। 30 सितंबर 2017 को आईसीसी वनडे रैंकिंग के आधार पर आठ टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ऐसी दो टीमें थीं जिन्होंने क्वालिफायर के ज़रिए वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। टीमों को निर्देश दिया गया था कि वे 23 अप्रैल 2019 तक अपनी 15-सदस्यीय टीम की घोषणा करें।

तो अब जबकि सभी टीमों की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हो चुकी है, आइये जानते हैं प्रत्येक टीम के एक बदकिस्मत खिलाड़ी के बारे में जिसे अपनी टीम में जगह नहीं मिल सकी:

#1. भारत: ऋषभ पंत

Rishabh Pant misses out due to lack of experience

विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम से बाहर होना युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए चोंकाने वाला होगा। भारत के लिए 9 टेस्ट, 5 एकदिवसीय और 15 टी 20 मैचों में खेलने के बाद, उन्हें एमएस धोनी के प्रतिस्थापन के रूप में देखा जा रहा था।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच से अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया था। पंत टेस्ट प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगा चुके हैं लेकिन उनकी जगह टीम में अनुभवी दिनेश कार्तिक को जगह दी गई।

#2. ऑस्ट्रेलिया: पीटर हैंड्सकॉम्ब

Peter Handscomb could have picked as the backup wicketkeeper
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा पीटर हैंड्सकॉम्ब को अपनी 15 सदस्यीय टीम से बाहर करने का निर्णय काफी लोगों के लिए हैरानीजनक था। इस टीम में एलेक्स कैरी के रूप में एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज को चयनित किया गया है। अगर विश्व कप के दौरान कैरी किसी वजह से खेल नहीं पाते तो उनके पास कोई विशेषज्ञ विकेटकीपर नहीं होगा।

हैंड्सकॉम्ब केवल तेज़ गेंदबाज़ ही नहीं बल्कि स्पिनरों के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाज़ी करने में सक्षम है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में मेहमान टीम की जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई थी। हैंड्सकॉम्ब ने अपने पिछले  11 मैचों में 43.55 की औसत से 479 रन बनाए हैं। ऐसे में उनका टीम में ना होना सचमुच में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...