Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket World Cup 2019 उद्घाटन समारोह की 10 बेहतरीन तस्वीरें

Pritam Sharma
ANALYST
न्यूज़
6.57K   //    30 May 2019, 11:13 IST

लंदन में एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ 2019 वर्ल्ड कप का आगाज़ आखिर हो ही गया। 10 टीमों के कप्तान और कई प्रसिद्द कलाकारों ने इस समारोह में भाग लिया। एंड्रू फ्लिंटॉफ, शिवानी दांडेकर और पैडी मैकगिनीज ने इस समारोह की मेजबानी की।

Enter caption
Paddy McGuinness, Shibani Dandekar, Andrew Flintoff

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यहां काफी अच्छा लग रहा है क्योंकि इंग्लैंड में भारतीय प्रशंसकों की कमी नहीं है। काफी फैंस भारत से भी आ रहे हैं। यह हमारे लिए काफी ख़ुशी की बात है की किसी भी स्टेडियम में 50 प्रतिशत फैंस भारतीय होंगे। हम पर परफॉर्म करने का दबाव तो रहेगा लेकिन यह गर्व की बात भी है। हमें इस तरह के सपोर्ट से अच्छा परफॉर्म करने की पूरी कोशिश करेंगे।"

60-सेकंड चैलेंज

उद्घाटन समारोह के दौरान एक 60-सेकंड चैलेंज खेला गया जिसमें 10 देशों के पूर्व क्रिकेटर और सेलिब्रिटी ने 'गली क्रिकेट' में भाग लिया। भारत की तरफ से अनिल कुंबले और फरहान अख्तर ने भाग लिया। दुर्भाग्यवश, भारत आखिरी स्थान पर रहा और इंग्लैंड ने मुकाबला जीत लिया। इंग्लैंड की तरफ से केविन पीटरसन और क्रिस ह्यूग्स ने 74 रन बनाये और पहले स्थान पर रहे।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर रहा जिन्होंने 69 रन बनाये। विवियन रिचर्ड्स, महेला जयवर्धने, जैक कैलिस, ब्रेट ली जैसे प्रसिद्ध खिलाड़ी भी इस चैलेंज में दिखे।

Brett Lee and Pat Cash
Brett Lee and Pat Cash

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसूफ़जई भी इस समारोह में दिखी जिन्होंने महिलाओं का खेलों में भाग लेने का महत्त्व बताया, "आज कल हम कई महिलाओं को खेलों में देख रहे हैं जो की काफी बड़ी बात है। पाकिस्तान में भी काफी बेहतरीन महिला क्रिकेटर दिख रहे हैं, जैसे की सना मीर। यह औरतें सबके लिए प्रेरणास्रोत से कम नहीं हैं जो यह जानती हैं कि औरतें किसी भी तरह कम नहीं है।"

वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज भारतीय समय अनुसार 3 बजे से खेला जायेगा। भारत का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को खेलेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...