Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

World Cup 2019: 1992 के विश्वकप की तरह इस बार भी न्यूजीलैंड को हरा देगी पाकिस्तान- वसीम अकरम

वसीम अकरम
वसीम अकरम
Richa Gupta
ANALYST
Modified 26 Jun 2019, 11:39 IST
न्यूज़
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारत से हारने के बाद भले ही पाकिस्तान टीम को काफी आलोचनाएं सुननी पड़ी हों लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 49 रनों की जीत के बाद उनके हौसले फिर बुलंद हो गए हैं। टीम ने पिछले मैच में हारिस सोहेल की धुआंधार पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत एक बार फिर टूर्नामेंट में वापसी कर ली है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में भी जगह बनाएगी। उसका 26 जून को मुकाबला अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही टीम न्यूजीलैंड से होना है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम को भरोसा है कि टीम फिर से 1992 का इतिहास दोहराएगी। इसके लिए वसीम ने कप्तान सरफराज को टीम में बदलाव न करने की सलाह दी है। 

वसीम अकरम ने कहा कि 1992 में भी न्यूजीलैंड का सामना करने में हम सक्षम नहीं थे लेकिन फिर भी हमने मैच जीत लिया। ठीक वैसे ही इस बार वर्ल्डकप के मैच में भी हम उन्हें मात देंगे। मुझे उम्मीद है कि वर्तमान टीम के खिलाड़ी उस प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे लेकिन उसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। 1992 के विश्वकप में भी न्यूजीलैंड की टीम एक भी मैच नहीं हारी थी लेकिन पाकिस्तान ने उन्हें क्राईस्टचर्च में सात विकेट से पराजित कर दिया था।

अकरम ने कप्तान सरफराज अहमद को सलाह दी है कि पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है। बस हमारी टीम को क्षेत्ररक्षण में और बेहतर करने की जरूरत है। खासकर, कैच की प्रैक्टिस बहुत करनी पड़ेगी क्योंकि पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने बहुत कैच छोड़े हैं। पाकिस्तान ने कुल खेले छह मैचों में 14 कैच छोड़े हैं। विश्वकप में कैच छोड़ने की सूची में हम अव्वल पर हैं, जो खराब संकेत देता है। यह कोई नई समस्या नहीं है लेकिन हमें इसका हल निकालना होगा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 26 Jun 2019, 11:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit