Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टीमों की रैंकिंग

टॉप 5 / टॉप 10
Published 25 Apr 2019, 22:04 IST
25 Apr 2019, 22:04 IST

हालाँकि दुनिया भर में विभिन्न क्रिकेट टूर्नामेंट तो सारा साल ही चलते रहते हैं लेकिन कुछ टूर्नामेंट ऐसे होता जिनका क्रिकेट फैंस सालों-साल इंतज़ार करते हैं।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप उनमें से एक है। इसमें दुनिया भर में क्रिकेट खेलने वाली सभी प्रमुख टीमें हिस्सा लेती हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अब सिर्फ कुछ ही हफ्ते दूर है और सभी टीमें इसके लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हैं।

आजकल सोशल मीडिया युग में क्रिकेट फैंस ना केवल स्टेडियम में जाकर अपने पसंदीदा टीम और खिलाड़ियों की हौसला-अफ़ज़ाई करते हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी उन्हें फॉलो करते हैं। इसी तरह से अंतरराष्ट्रीय टीमें भी अपने फैंस को पल-पल की अपडेट देती रहती है। 

तो यहाँ हम वर्ल्ड कप 2019 में खेल रहीं दुनियां की सबसे ज़्यादा फॉलो की जाने वाली टीमों को रैंक करेंगे:

#10. अफगानिस्तान

Afghanistan

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने एक टेस्ट टीम बनने के लिए लंबा संघर्ष किया है। पिछले कुछ सालों में इस टीम ने अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाया है और दुनिया की प्रमुख टीमों में अपनी जगह बनाई है।

राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे जबरदस्त क्रिकेटरों का उदय भी इस देश की प्रतिभा को परिभाषित करता है। एशिया कप में अपने प्रभावी प्रदर्शन के बाद यह माना जा रहा है कि अफ़ग़ान टीम आगामी वर्ल्ड कप में बाकी टीमों को कड़ी चुनोती देगी।

एक नई टीम होने के बावजूद अफ़ग़ान टीम की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।

Advertisement

ट्विटर - 309K, फेसबुक- 2.3M, इंस्टाग्राम- 120K

#9. न्यूजीलैंड

New Zealand

न्यूजीलैंड दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली क्रिकेट टीमों में नौवें स्थान पर है। ऐसा देखा गया है कि कीवी टीम बड़े टूर्नामेंटों में अक्सर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाती लेकिन वर्ल्ड कप 2015 में रनर-अप रही यह टीम आगामी वर्ल्ड कप में भी खिताब की प्रबल दावेदार होगी।

इसकी फैन फॉलोइंग कुछ इस तरह है:

ट्विटर -388K, फेसबुक- 1.7M, इंस्टाग्राम- 427K


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 22:48 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...