Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : प्रत्येक टीम के सलामी बल्लेबाजों की रैंकिंग

  • कई टीमों के पास धुंआधार सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:08 IST

Shikhar Dhawan And Rohit Sharma

आईपीएल खत्म होने के बाद क्रिकेट के फैन्स अब इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्वकप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 की शुरुआत इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होगी । पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। विश्वकप के शुरू होने से पहले ही सभी टीमों ने अपने 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है।

हालांकि अभी इन टीमों के पास खिलाड़ियों को लेकर परिवर्तन के लिए 23 मई तक का समय है। जिसके बाद 30 मई से इंग्लैंड में क्रिकेट के महाकुंभ की शुरुआत हो जाएगी। विश्वकप के दौरान सभी टीमों को अपने सभी खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

हर टीम की ओर से उसकी ओपनिंग जोड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण रोल अदा करेगी और टीम की जीत सुनिश्चित करेगी। आज हम विश्वकप से पहले प्रत्येक टीम की सलामी जोड़ी पर ही नजर डालते हैं और उनके प्रदर्शन के आधार पर उनकी रैंक निर्धारित करते हैं।

#10 अफगानिस्तान

Afganistan Openers

विश्वकप में शामिल टीमों की सलामी जोड़ी के बारे में बात करें तो इसमें अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज नंबर 10 पर आते हैं। इस टीम ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है और टीम के पास उतने अनुभवी क्रिकेटर नहीं हैं, जितने की बाकी की टीमों के पास हैं। अफगानिस्तान की ओर से ओपनिंग करने का दारोमदार हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद और नूर अली जदरान के कंधों पर होगा। हजरतुल्लाह एक ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो पॉवरप्ले में बेहतरीन खेल के साथ लंबे समय तक क्रीज पर टिके रह सकते हैं। मोहम्मद शहजाद भी विस्फोटक बल्लेबाज हैं। जबकि नूर अली जदरान भी बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

#9 श्रीलंका

Sri Lanka Openers

9वां नंबर है श्रीलंका का। इस टीम के पास भी सभी नए और युवा खिलाड़ी हैं, क्योंकि 2011 और 2015 का विश्वकप खेल चुके ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ी अब संन्यास ले चुके हैं। श्रीलंका की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी का दारोमदार दिमुथ करुणारत्ने पर होगा, जिनका वनडे करियर कुछ खास नहीं है। वहीं उनका साथ देने के लिए अविष्का फर्नांडो मैदान पर मौजूद रहेंगे। हालांकि अगर यह जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाती, तो इनके विकल्प के रूप में श्रीलंका के पास कुसल मेंडिस और लाहिरू थिरिमाने मौजूद हैं, जिन्हें शायद पहली जोड़ी से ज्यादा अनुभव है।

1 / 5 NEXT
Published 20 May 2019, 17:07 IST
Advertisement
Fetching more content...