Create

World cup 2019: दक्षिण अफ्रीका को लग सकता है एक और झटका, रसी वैन डर डुसेन का अगले मैच में खेलना संदिग्ध

Ankit
Sri Lanka

आईसीसी विश्व कप 2019 की शुरूआत दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए बेहद खराब रही है। एक तरफ टीम ने अपने तीनों मुकाबले हारे हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके खिलाड़ियों के चोटिल होने का क्रम लगातार जारी है। अब इस सूची में एक नाम और जुड़ गया है। युवा बल्लेबाज रसी वैन डर डुसेन भारत के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद वह मैदान में वापस नहीं लौटे थे। अब उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज डुसेन ने इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक अपनी तीन पारियों में क्रमशः 50, 41 और 22 रन बनाए हैं। वह इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अगर उनकी चोट गम्भीर पाई जाती है, तो यह निश्चित ही दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ा झटका होगा। उनकी अनुपस्थिति में एडेन मार्करम को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

वैन डर डुसेन की चोट दक्षिण अफ्रीका के लिए एकमात्र चिंता का विषय नहीं है। इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी और टीम के मुख्य गेंदबाज लुंगी एन्गिडी भी चोटिल होकर 10 दिनों के लिए टीम से बाहर हैं। इनके अलावा डेल स्टेन अपनी कंधे की चोट से नहीं उबर पाये हैं और विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज ब्युरेन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि 10 जून को दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला वेस्टइंडीज टीम से होना है। अपने शुरुआती तीन मैच हार चुकी दक्षिण अफ्रीका के सामने वेस्टइंडीज की कठिन चुनौती रहने वाली है। यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में प्रोटियाज टीम कैसा खेल दिखाती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment