Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने की एम एस धोनी और केदार जाधव की आलोचना

  • अफगानिस्तान के खिलाफ धोनी और जाधव की धीमी बल्लेबाजी से खुश नहीं दिखे सचिन तेंदुलकर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:33 IST

अफगानिस्तान के खिलाफ एम एस धोनी
अफगानिस्तान के खिलाफ एम एस धोनी

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ एम एस धोनी और केदार जाधव की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना की है। तेंदुलकर ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई साझेदारी काफी धीमी रही और स्पिनरों के खिलाफ उन्होंने पर्याप्त रन भी नहीं बनाए।

मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में कहा कि मैं थोड़ा निराश हूं। बल्लेबाजी थोड़ी और अच्छी हो सकती थी। जिस तरह से एम एस धोनी और केदार जाधव ने साझेदारी की, उससे भी मैं खुश नहीं हूं। तेंदुलकर ने कहा कि हमने 34 ओवर स्पिन गेंदबाजों को खेले और सिर्फ 119 रन बनाए। ये एक ऐसा विभाग है जहां हम कमजोर दिखे। स्पिनरों के खिलाफ कोई सकारात्मक सोच नजर नहीं आई।

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा कि एक ओवर में 2-3 से ज्यादा डॉट बॉल खेली गई। विराट कोहली 31वें ओवर में आउट हुए और उसके बाद 45वें ओवर तक हमने ज्यादा रन नहीं बनाए। अभी तक मध्यक्रम के बल्लेबाजों को ज्यादा मौके नहीं मिले थे और उसका दबाव उन पर साफ दिखा, लेकिन इनको और अच्छे से बैटिंग करनी चाहिए थी। तेंदुलकर ने कहा कि धोनी और केदार जाधव तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे।

गौरतलब है कि  आईसीसी वर्ल्ड कप के 28वें मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 11 रनों से हराया। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में सिर्फ 224/8 का स्कोर बनाया, जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 213 रनों पर आउट हो गई।

भारतीय टीम की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। महेंद्र सिंह धोनी ने केदार जाधव के साथ पांचवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े, लेकिन 45वें ओवर में 52 गेंदों में 28 रनों की बेहद धीमी पारी खेलकर वह भी आउट हो गए। हालांकि केदार जाधव ने 52 रनों की अच्छी पारी खेली लेकिन वो भी तेजी से रन बनाने में नाकाम रहे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 23 Jun 2019, 13:58 IST
Advertisement
Fetching more content...