वर्ल्ड कप 2019: शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से लिया संन्यास

शोएब मलिक
शोएब मलिक

बीते शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 का अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबला जीतने के बावजूद पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। पाकिस्तान की जीत के बाद ही एक और खबर आई जिसकी पहले से उम्मीद की जा रही थी। 37 वर्षीय ऑलराउंडर शोएब मलिक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, लेकिन वह टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे।

संन्यास के फैसले पर मलिक ने कहा, "अगले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना मेरा लक्ष्य है। मेरे मन में किसी प्रकार का पछतावा नहीं है। बल्लेबजी में मैं काफी लचीला था और टीम ने जिस पोजीशन पर खेलने को कहा मैंने वहां बल्लेबाजी की। मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट के कुछ साल मिस किए और मुझे कई बार निकाला गया। मैं लगभग 20 साल से यहां हूं और केवल 2 खराब मैचों से मुझे जज किया जाए यह निराशाजनक है।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का आरोप, फिक्स था इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मुकाबला

मलिक का हालिया फॉर्म ज़्यादा अच्छा नहीं था और उन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना विवादित रहा था। वर्ल्ड कप में भी मलिक को केवल 3 मुकाबले खेलने का मौका मिला जिसमें उनकेे बल्ले से मात्र 8 रन निकले। वनडे करियर की बात करें ते मलिक ने अपने 20 साल लंबे करियर में 287 मैच खेले थे जिसमें 34.56 की औसत के साथ 7,534 रन बनाए थे।

वनडे में मलिक के नाम 9 शतक और 44 अर्धशतक दर्ज हैं। इसके अलावा मलिक ने वनडे में पाकिस्तान के लिए 158 विकेट भी हासिल किए थे। मलिक ने कहा कि वह अपने परिवार के साथ ज़्यादा समय बिताना चाहते हैं।

उन्होंने कहा "मैंने वर्ल्ड से पहले ही कहा था कि मैं वनडे से रिटायर होने वाला हूं। मैं अपने परिवार के साथ ज़्यादा समय बिताना चाहता हूं। अपने करियर के सभी अहम लोगों को भी मैं धन्यवाद देना चाहूंगा।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता