Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया का नॉक आउट में वेस्टइंडीज से मुकाबला न हो-स्टीव वॉ

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:21 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज की टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह पटखनी देकर यह साबित कर दिया है कि वो भी विश्वकप के दावेदारों में पीछे नहीं है। कैरेबियाई गेंदबाजों की तेज-तर्रार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम नतमस्तक दिखी और 105 रनों के न्यूनतम स्कोर पर ही ढेर हो गई। वेस्टइंडीज ने गेल के धुआंधार अर्द्धशतक की बदौलत 13.4 ओवर में सात विकेट से मैच जीत लिया। इससे साबित हो रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ गलत नहीं कह रहे हैं कि इस बार वेस्टइंडीज की टीम को कमतर आंकना सबसे बड़ी गलती होगी। वॉ ने उम्मीद जताई है कि नॉकआउट में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ न पड़े।

आईसीसी की वेबसाइट में अपने कॉलम में स्टीव वॉ ने लिखा कि इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज ऐसी टीम है, जिस पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। उनके पास मजबूत बल्लेबाजी है, जो किसी भी तरह के गेंदबाजों को पस्त कर सकती है। टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट जैसे विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। इनमें से कुछ ने आईपीएल में अपनी महानता साबित कर दी थी। ये सब अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, वॉ को उनकी एक कमजोरी भी नजर आती है। उन्होंने लिखा कि अच्छी से अच्छी गेंदबाजी के सामने विंडीज का एक तरह का क्रिकेट खेलना उन्हें भारी पड़ सकता है। फिर भी जब उनकी बल्लेबाजी चलती है तो बड़े से बड़ा मैदान उनके सामने छोटा पड़ जाता है।

स्टीव वॉ ने बल्लेबाजी के साथ कैरेबियाई गेंदबाजों की भी तारीफ की। उन्होंने लिखा कि वेस्टइंडीज ने पहले ही मैच में पाकिस्तान जैसी विश्वकप की दावेदारी वाली टीम को महज 105 रनों पर ही ढेर कर दिया था। काफी लंबे समय बाद उनकी गेंदबाजी में इतनी धार नजर आई है। उन्होंने अपने मुख्य दो गेंदबाजों केमार रोच और शैनन गैब्रियल के बिना ही पाक को सस्ते में समेट दिया। बल्लेबाजी और गेंदबाजी का पक्ष मजबूत होने के बावजूद उसे अपने क्षेत्ररक्षण पर काम करना होगा। यह क्रिकेट का ऐसा क्षेत्र है, जो परिणाम बदल सकता है। टूर्नामेंट के लीग मैचों में सब टीमें इससे भिड़ेंगी पर मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम नॉकआउट में वेस्टइंडीज से न भिड़े। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 06 Jun 2019, 16:04 IST
Advertisement
Fetching more content...