Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: IND vs NZ मैच रद्द होने के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
14 Jun 2019, 10:19 IST

b

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाने वाला था लेकिन बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैच के रद्द होने के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त हुआ।

इससे पहले ब्रिस्टल में खेला जाने वाला पाकिस्तान बनाम श्रीलंका और बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मैच एवं साउथैम्पटन में खेला जाने वाला दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। लगातार रद्द हो रहे मैचों के कारण कई टीमों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। 7 टीमें अब तक इससे प्रभावित हो चुकी हैं।

न्यूजीलैंड ने इससे पहले कुल 3 मुकाबले खेले थे और क्रमशः बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को हराया था, जबकि भारत ने कुल 2 मुकाबले खेले थे और क्रमशः दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराया था। न्यूजीलैंड का यह किसी बड़ी टीम से पहला मुकाबला था, जबकि भारत पिछले दो मैचों में दो बड़ी टीमों को हरा चुकी है।

अंक तालिका:

भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच रद्द होने के बाद अंक तालिका
भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच रद्द होने के बाद अंक तालिका

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जिनका वर्ल्ड कप इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ शत-प्रतिशत जीतने का रिकॉर्ड है

सर्वाधिक रन:

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची
सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची

पाकिस्तान के खिलाफ 107 रनों की पारी खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे। इसके अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर और इंग्लैंड के जेसन रॉय तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सर्वाधिक विकेट:

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची
सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर में 5 विकेट हासिल किए थे जिसके बाद वे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच गए थे। इसके अलावा पैट कमिंस दूसरे स्थान पर और मिचेल स्टार्क तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...