Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: SA vs BAN मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

Ankit Pasbola
ANALYST
विशेष
03 Jun 2019, 13:08 IST

Souद

रविवार को विश्व कप का पांचवां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 330 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 309 रन ही बना सकी और मैच 21 रनों से हार गई।

बांग्लादेश के लिये मुश्फिकुर रहीम ने 78 जबकि शाकिब अल हसन ने 75 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। शाकिब को अपने ऑल राउंड खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। शाकिब एकदिवसीय मैचों में सबसे तेज 5000 रन और 250 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

आइए जानते हैं इस मैच के बाद अंक तालिका में कौन सी टीम किस स्थान पर है।

अंक तालिका

Enter caption

बांग्लादेश ने टूर्नामेंट का आगाज जीत से किया और इस समय अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। 10 विकेट से जीतने के कारण न्यूज़ीलैंड अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलिया इस सूची में चौथे स्थान पर है। वेस्टइंडीज की टीम पहले पायदान पर है।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: लुंगी एन्गिडी चोटिल होकर 10 दिनों के लिए बाहर

सर्वाधिक रन

Enter caption
Advertisement

इस सूची के शीर्ष दो स्थानों पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का कब्जा है। रेसी वैन डर डूसेन और क्विन्टन डी कॉक क्रमशः पहले व दूसरे स्थान पर हैं। दोंनो ही प्रोटियाज बल्लेबाजों ने 2 मैचों में 91 रन बनाए हैं। इसके अलावा बेन स्टोक्स, डेविड वॉर्नर और मुश्फिकुर रहीम क्रमशः तीसरे चौथे और पांचवे क्रम में हैं।

सर्वाधिक विकेट

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई स्पिनर इमरान ताहिर ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 विकेट झटके। उनके नाम अब 2 मैचों में 4 विकेट हो गए हैं। वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट झटके थे। वह इस समय सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इनके अलावा लोकी फर्ग्यूसन, जोफ्रा आर्चर और मैट हेनरी क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...