Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: फ़ाइनल  मैच के बाद सबसे ज्यादा रन, विकेट और छक्के- अपडेटेड आंकड़े 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published Jul 15, 2019
Jul 15, 2019 IST

इंग्लैंड ने विश्वकप खिताब जीता
इंग्लैंड ने विश्वकप खिताब जीता

आईसीसी विश्व कप 2019 का समापन एक नए विजेता के साथ हुआ। मेजबान इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को रोमांचक मुकाबले में हराकर ख़िताब अपने नाम किया। इयोन मॉर्गन की अगुवाई में इंग्लिश टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार विश्व कप जीता।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 241/8 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान टीम भी 50 ओवरों के बाद 241 रन ही बना सकी और मैच के परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा। नाटकीय ढंग से सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाये। इंग्लैंड ने मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाई जिस आधार पर उन्हें विजेता घोषित किया गया।

सर्वाधिक रन:

सर्वाधिक रन
सर्वाधिक रन

रोहित शर्मा इस सूची में शीर्ष पर हैं, उनके नाम इस विश्व कप में 9 मैचों में 648 रन हैं। वॉर्नर के नाम 10 मैचों में 647 रन हैं और वह इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इस सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः शाकिब अल हसन और केन विलियमसन हैं।

सर्वाधिक विकेट:

सर्वाधिक विकेट
सर्वाधिक विकेट

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के नाम 10 मैचों में 27 विकेट हैं, वह इस सूची में शीर्ष पर स्थित हैं। लोकी फर्ग्युसन दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उनके नाम 9 मैचों में 21 विकेट हैं। इस सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः जोफ्रा आर्चर और मुस्ताफिजुर रहमान हैं।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

Advertisement

सर्वाधिक छक्के:

सर्वाधिक छक्के
सर्वाधिक छक्के

रोहित शर्मा 9 मैचों में14 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इस सूची में शीर्ष पर इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन हैं। उनके नाम 11 मैचों में 22 छक्के हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर आरोन फिंच हैं, उनके नाम 18 छक्के हैं। जेसन रॉय के नाम 12 छक्के हैं, वह इस सूची में चौथे स्थान पर हैं।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...