Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल उस्मान ख्वाजा टूर्नामेंट से हुए बाहर

  • वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बड़ा नुकसान है
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:43 IST

उस्मान ख्वाजा
उस्मान ख्वाजा

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। मध्यक्रम में उनके धाकड़ बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा हेमस्ट्रिंग में खिंचाव की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी के दौरान उस्मान को चोट लगी थी और वे रिटायर्ड हर्ट हुए थे। हालांकि ख्वाजा दूसरी बार फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरे जरुर थे मगर दक्षिण अफ्रीका ने 10 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

इस खब्बू बल्लेबाज की जगह मैथ्यू वेड को कवर के तौर पर रखा गया है लेकिन आईसीसी तकनीकी समिति की अनुमति के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जा सकेगा। जस्टिन लैंगर ने कहा कि हेमस्ट्रिंग में खिंचाव की वजह से ख्वाजा 3 से 4 सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं लेकिन हम उन्हें एशेज तक वापस लाने का पूरा प्रयास करेंगे। उनके लिए बुरा लग रहा है क्योंकि वे टीम का अभिन्न हिस्सा हैं। मैं यह सोचकर निराश हूं कि वे विश्वकप का सेमीफाइनल मैच नहीं खेल पाएंगे।

मार्कस स्टोइनिस को भी बाउंड्री से गेंद फेंकते समय शरीर के दाएं हिस्से में चोट लगी है। उन पर भी लैंगर ने नजर बनाए रखने की बात कही। इस खिलाड़ी के कवर के तौर पर मिचेल मार्श को बुलाया गया है। स्टोइनिस के खेलने अथवा नहीं खेलने के बारे में स्थिति अगले 24 से 48 घंटे में स्पष्ट हो पाएगी।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल मुकाबला 11 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड से होगा। अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका से पराजित होकर वे दूसरे स्थान पर आ गए। पहला स्थान भारतीय टीम के नाम रहा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 07 Jul 2019, 18:50 IST
Advertisement
Fetching more content...